दुबई/भारत: 500 ब्रांडेड कारों का मालिक है यह भारतीय हेयरड्रेसर, कई बड़ी हस्तियां भी कर चुके हैं इस्तमाल

1 min


0

दुबई/भारत: एक भारतीय हेयरड्रेसर जो आज 500 ब्रांडेड कारों के मालिक हैं उनकी कहानी बहुत ही रोचक है. एक नाई के रूप में अपना करियर की शुरुआत करने वाले इस शख्स का नाम रमेश बाबू है, जो आज रोल्स रॉयस, मर्सिडीज, जगुआर और बीएमडब्लू जैसी कई लक्जरी कार ब्रांडों के मालिक हैं. कड़ी मेहनत और दृढ़ता से आप कुछ हासिल कर सकते हैं इस बात को रमेश बाबू ने साबित कर दिया है. वह अपनी सफलता के लिए एक गुप्त मंत्र के रूप में कड़ी मेहनत और लगन को दखते हैं. जिसके जरिये बड़े से बड़े सपने को भी साकार किया जा सकता है.

48 वर्षीय बारबार रमेश बाबू ने यह मासूस किया कि वो अपने सपने को टूर एंड ट्रेवल व्यवसाय के साथ भी पूरा कर सकते हैं. अपनी कई छोटी छोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष करने वाले रमेश के पास आज 500 लक्जरी कारों का बेड़ा है. मनोरमा मैग्जीन में छपी एक कहानी में बताया गया है कि अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, आमिर खान, कमल हसन जैसे हस्तियां भी रमेश बाबू की कार का इस्तेमाल करने वालों में से हैं.

रमेश के पिता के निधन के बाद उनके चाचा ने उनकी नाई की दुकान ले ली. इसके बदलें वो उनके परिवार को 5 रुपये डेली देते थे. जल्दी काम शुरू करके और पैसे इकट्ठा करने के बाद रमेश ने अपने चाचा से दुकान वापस ले ली. फिर रमेश ने अपने बारबिंग स्किल को मजबूत करने के लिए सिंगापुर में टोनी एंड गाय हेयरड्रेसिंग अकादमी में अपना एडमिशन करवाया.

मनोरमा में छपी लेख में यह कहा गया है कि रमेश की पहली कार मारुति ओमनी थी. उस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी में कोई बदलाव नहीं देखते हुए कार किराए पर लेने वाली कंपनी शुरू करने का फैसला किया. आज, बमेशुरु, चेन्नई और दिल्ली में रमेश टूर्स और ट्रेवल्स फैले हुए हैं और जल्द ही उसकी मुंबई और गोवा में नई शाखाएं खुल जाएंगी. आज 500 कारों का बेड़ा भी रमेश बाबू को कैंची उठाने और बालों को काटने से रोकता नहीं है, जब भी वह चाहते हैं ऐसा करते हैं.



Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *