दुबई/भारत: दुबई में 35 लाख ठगकर फरार हुआ यह बंटी-बबली, बचके रहिएगा है दोनों है बहुत चालाक


0

दुबई के एक दोस्त से 35 लाख ठगकर फरार हुए बंटी-बबली की तलाश में महाराष्ट्र पुलिस शुक्रवार को रायपुर पहुंची। पुलिस ने ठग दंपति के एक रिश्तेदार के घर में छापा भी मारा, लेकिन वे नहीं मिले। ठगी का यह मामला छह साल पुराना है। पुलिस के मुताबिक हिंगणघाट, महाराष्ट्र निवासी जावेद अजानी ने दुबई में रहने वाले अपने दोस्त हैदर डोसानी से 35 लाख रुपये उधार लिए थे।

जावेद ने यह पैसा व्यापार में निवेश के नाम पर लिया था और दोस्त से वादा किया था कि फायदा होने पर उसे हिस्सा देगा, लेकिन जावेद की नीयत में खोट आ गई और वह सारा पैसा लेकर वहां से वापस भारत आ गया।

छह साल बाद जब हैदर डोसानी भारत आया तो उसे पता चला कि जावेद अपनी पत्नी नविता के मायके रायपुर में है। हैदर उन्हें तलाशता हुआ रायपुर आया। मई, 2016 में दोनों के बीच समझौता हुआ कि वह जनवरी 2017 तक सारा पैसा वापस लौटा देगा।

समझौते के अनुसार अगर जावेद पैसा वापस नहीं लौटा पाया तो वह हिंगणघाट में मौजूद अपना घर उसे दे देगा, जिसे बेचकर हैदर अपना पैसे वसूलता। जावेद ने अपने घर की पावर ऑफ अटार्नी हैदर डोसानी को दी थी, लेकिन जनवरी तक जावेद ने पैसा नहीं दिया। पावर ऑफ अटार्नी लेकर हैदर मकान पर काबिज होने पहुंचा तो पता चला कि जावेद की पत्नी नविता के नाम पर पावर ऑफ अटार्नी जावेद ने दी थी और उसने 40 लाख रुपए में किसी और को यह मकान पहले ही बेच दी है।मामले की शिकायत हैदर ने दिसंबर 2017 में हिंगणघाट थाना में की। हाल ही में बंटी-बबली के रायपुर में होने की जानकारी मिलने पर हिंगणघाट पुलिस उनकी पतासाजी में रायपुर पहुंची लेकिन वे यहां नहीं मिले।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *