दिल्ली में नया सड़क व्यवस्था, अंडर-पास बनेगा, Airport और आनंद विहार जाने वाले लोगों के लिए नया U-TURN


8

कौशांबी से आनंद विहार बस अड्डा जाने वाले वाहनों की राह सुगम बनाने के लिए टेल्को फ्लाईओवर के नीचे यू-टर्न का स्थान बदला जाएगा। साथ ही सीधी कनेक्टिविटी के लिए अंडरपास की संभावना तलाशने के लिए अध्ययन कराया जाएगा।

 

शुक्रवार को पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण एवं संरक्षण प्राधिकरण (ईपीसीए) के अध्यक्ष डॉ. भूरेलाल ने आनंद विहार बस अड्डा, रेलवे स्टेशन और उसके सामने सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा बस सड़क पर न खड़ी हों, ट्रैफिक दुरुस्त होगी तो वाहनों के धुएं में कमी होगी और पर्यावरण बेहतर होगा।

 

उन्होंने डीटीआइडीसी के एजीएम वर्क्‍स के कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि टेल्को फ्लाईओवर का यू-टर्न सही जगह पर नहीं है। लाल बत्ती होने पर यू-टर्न बंद हो जाता है। फ्लाईओवर की लंबाई 100 से 150 मीटर बढ़ाकर यू-टर्न को मौजूदा जगह से पहले बनाया जा सकता है। इसके लिए अध्ययन कराया जाएगा। उन्होंने सड़क के किनारे पौधे लगाकर हरियाली बढ़ाने का निर्देश दिया।

 

मुख्य सड़क से आनंद विहार बस अड्डे में प्रवेश के लिए बने मार्ग की बनावट (एलाइनमेंट) में कमी बताई। इससे जाम की स्थिति बन रही है। पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने बताया कि बसों के प्रवेश के लिए ट्रंक ड्रेन के ऊपर दूसरा पुल बनाया जा रहा है। भूरेलाल ने कहा कि नया पुल बनाते वक्त पुरानी गलतियों को न दोहराया जाए। उन्होंने मुख्य रोड पर यातायात में बाधक बिजली के दो खंभे हटाने को कहा। फुटपाथ दुरुस्त व सड़क चौड़ी कराने का निर्देश दिया।

 

उन्होंने पीडब्ल्यूडी को आनंद विहार वाली मुख्य रोड के डिवाइडर पर लगी ग्रिल को ऊंचा कराने, एस्कलेटर को चालू कराने व बस अड्डे के आसपास प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था कराने का सुझाव दिया।

 

 


Like it? Share with your friends!

8
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *