दर्द'नाक हा'दशा : एसिड टैंकर पलटा निचे द'बी कार में सवार 9 लोगो की मौ'त, सभी एक ही परिवार के

1 min


0

राजसमंद जिले की देसूरी की नाल के एक मोड पर बेका’बू हुआ एसिड से भरा एक टैंकर कार पर जा पलटा। हादसे में नौ लोगों की दर्द’नाक मौ’त हो गई। सभी मृ’तक एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं, जो भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा कस्बे से घूमने के लिए निकले थे। मृ’तकों में तीन बच्चे, दो महिलाएं तथा चार पुरुष शामिल हैं। घटना दोपहर बाद की है। हादसा देसूरी नाल में पंजाब मोड़ पर हुई। उलटे टैंकर से एसिड़ के रिसाव के चलते घटना के बाद काफी देर तक कोई व्यक्ति सहायता के लिए पास ही नहीं जा पाया। बाद में जब पानी का छिड़काव किया गया। इसमें तीन घंटे लग गए तथा श’वों को बाहर निकाला जा सका।
 
बताया गया कि वैन में नौ लोग सवार थे तथा सभी की मौ’त हो गई। इसके चलते चारभुजा से देसूरी मार्ग का मेगा हाई वे पर लगभग पांच घंटे तक जाम लगा रहा और सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई।पुलिस के अनुसार चारभुजा से देसूरी की तरफ जा रहा टैंकर देसूरी की नाल का ढलान उतारते वक्त बेकाबू होकर सामने से आ रही कार के ऊपर गिर गया। हा’दसे के बाद टैंकर में भरा एसिड सड़क पर फैलने लगा। उसी दौरान एक बाइक सवार भी टैंकर की चपेट में आ गया, मगर वह बाल-बाल बच गया। दुर्घटना के बाद कुंभलगढ़ डीएसपी नरपतसिंह, चारभुजा थाना प्रभारी भरतसिंह, केलवा थाना प्रभारी भगवानलाल मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। क्रेन, हाइड्रो मशीन के साथ पुलिस मौके पर पहुंच गई। टैंकर के नीचे दबी कार में सवार सभी लोगों की मौ’त हो गई। सडक़ पर एसिड फैलने से लोगों की आवाजाही मुश्किल थी।

पुलिस ने राजसमंद नगरपरिषद से दमकल मंगवाई और उसके पानी का छिडक़ाव किए जाने के बाद ही घटना वाली जगह तक पहुंचा जा सका। हादसा देसूरी थाना और चारभुजा थाना क्षेत्र के सीमा पर ही हुआ है। इसके चलते राजसमंद और पाली जिले की पुलिस भी मौके पर आई। कलक्टर-एएसपी भी पहुंचे हाद’से के बाद जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश गुप्ता भी घ’टना स्थल पर पहुंच गए। सभी श’व चारभुजा के मुर्दाघर में रखवाते हुए मृ’तकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया। अब परिजनों के आने के बाद श’वों का पोस्टमार्टम हो सकेगा।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: