तापमान में लगातार के गिरावट के बीच फिर जारी हुआ अलर्ट, रहिये सतर्क

1 min


0

लागातार तापमान हो रही गिरावट के बीच एक बार फिर से अलर्ट जारी हुआ है, जिसके तहत यह कहा जा रहा है कि 18 जनवरी से पहले ठंड से निजाद मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी हवा की रफ्तार आठ से 10 किमी पर बने होने के कारण ठंड बढ़ती जा रही है. पूर्वी गर्म हवाओं के आने के बाद ही तापमान सामान्य स्तर पर पहुंचने की संभावना है. इसलिए 18 जनवरी के बाद ही ठंड से राहत के आसार हैं. बुधवार को पटना का अधिकतम पारा 4 डिग्री गिरकर 13.6 व न्यूनतम पारा 1.4 डिग्री बढ़कर 6.9 डिग्री रिकॉर्ड हुआ.

पटना में वर्ष 2015 के बाद न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री तक पहुंचा. पांच जनवरी को अधिकतम तापमान भी सामान्य से नौ डिग्री नीचे गिरकर 12.9 डिग्री पर पहुंच गया था. जबकि बिहार के भागलपुर जिले में आज 6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकार्ड किये. 11 और 14 जनवरी को पश्चिमी विक्षोभ से फिर से सक्रिय होने को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी किया है.

पटना स्थित मौसम विभाग के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पटना में पारा 5 डिग्री हुआ
गया में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री, मधुबनी में 6 डिग्री, भागलपुर में भी 6 डिग्री हुआ ससुत मुजफ्फरपुर में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री दर्ज किआ गया. मौसम विभाग के अगले 24 घंटे के पूर्वानुमान के अनुसार पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में आमतौर पर सुबह में धुंध और कोहरा छाए रहने संभावना व्यक्त की है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *