ताइवान में ज़ोरदार भूकम्प, 300 कमरों का होटेल गिरा, 2 की अब तक मौत

1 min


0

ताइवान में भूकंप के ज़बरदस्त झटके लगे हैं. पूर्वी ताइवान में मंगलवार रात 6.4 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया. खबर है कि इस जोरदार भूकंप के कारण दो लोगों की मौत हो गई है. अमेरिकी भूगर्भशास्त्रियों ने बताया कि भूकंप का यह झटका हाल के दिनों में क्षेत्र में आने वाला नवीनतम झटका है. अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप स्थानीय समयानुसार रात 11 बजकर 50 मिनट पर आया. इसका केंद्र बंदरगाह शहर हुआलिन से करीब 21 किलोमीटर पूर्वोत्तर दिशा में था.

ताइवान के हुआलिन में 6.4 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया. यह झटका इतना जबर्दस्त था कि इमारत भी गिर गया. ताइवान कैबिनेट ने राष्ट्रीय दमकल एजेंसी के हवाले से बताया कि भूकंप की वजह से ताइवान के पूर्वी तट स्थित एक होटल 6.4 की तीव्रता के भूकंप की वजह से धराशायी हो गया.  ताइवान कैबिनेट ने कहा कि एक अन्य होटल क्षतिग्रस्त हुआ है.
 
भूकंप के बाद सोशल मीडिया पर लगातार फोटोज पोस्ट किए जा रहे हैं। सरकार ने भी होटल को नुकसान पहुंचने की बात स्वीकार की है, लेकिन और ज्यादा जानकारी नहीं दी है। सेंट्रल वेदर ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार ताइवान ने आज भूकंप के झटकों को 19 बार महसूस किया था। ताइवान में 6.4 तीव्रता का भूकंप आने की खबर है जिसकी वजह से वहां का एक बड़ा होटल गिर गया। जिस फोर स्टार होटल की बिल्डिंग गिरी उसका नाम मार्शल होटल बताया जा रहा है। उसमें तकरीबन 300 कमरे हैं। कुछ और इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: