0

मोदी सरकार जब से सत्ता में आयी है देश हित के लिए एक से बढ़कर एक बड़े कदम उठा रही है। मोदी सरकार दिन प्रतिदिन कोई न कोई ऐलान करती रहती है। इससे लोग बड़े ही आश्चर्य में पड़ जाते है। इसी बीच मोदी सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर बड़ी घोषणा की है। जिन युवाओं के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है उनके लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है।

हमारे देश में आधी से ज्यादा आबादी युवाओं की है। इसमें से अधिकतर युवाओं के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होता है। इस कारण वाहन चलाने के दौरान कोई भी परेशानी आती है तो वो किसी ना किसी नुकसान में में फस जाते है। और यदि लाइसेंस बनाने जाओ तो RTO ऑफिस के अधिक से अधिक चक्कर लगाने पड़ते है और दलालो के आगे पीछे घूमना पड़ता है और दलाल भी ज्यादा से ज्यादा पैसा मांगते है। ड्राइविंग लाइसेंस बनाने में इस तरह की परेशानियों के चलते, लोग लाइसेंस नहीं बनवाते है।
 
इसीलिए मोदी सरकार ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के वाले दलालों को समाप्त कर रही है। अब आपको ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए दलालो के चक्कर लगाने ने और मनमानी फीस देने की कोई जरुरत नहीं है। अब आपके लिए ड्राइविंग लाइसेंस को घर बैठे आवेदन करने से लेकर फीस जमा करने तक सब ऑनलाइन हो गया है। अब आप सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की वेबसाइट पर जाकर ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।
 
इस खबर पर आप बने रहिए हमारे साथ हम आपको देंगे ताजा अपडेट सबसे पहले सबसे तेज इसके लिए आप हमारा पेज लाइक करें और लगातार बढ़ते रहें ताजा खबरें। हमारी खबर आपको अच्छी या बुरी लगे कमेंट बॉक्स में हमें सुझाव दे सकते हैं. अगर खबर अच्छी लगे तो खबर को जितना हो सके ताकि जन-जन तक पहुंच सके हर एक आवाज।


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: