0

दिल्ली से रविवार को टेकऑफ करने के बाद इंजन में आई खराबी के चलते इंडिगो विमान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी। विमान ने दिल्ली से रांची के लिए उड़ान भरी थी और इसमें 190 लोग सवार थे। टेक ऑफ करने के तुरंत बाद इंजन में कुछ परेशानी आने के बाद विमान उड़ा रहे पायलटों ने विमान का एक इंजन बंद कर दिया और सिर्फ एक इंजन के साथ दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई।टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना की इंडिगो कंपनी के प्रवक्ता ने पुष्टि की है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘दिल्ली से रांची की ओर उड़ान भरने वाले विमान 6ई-509 को वापस दिल्ली में उतारना पड़ा। टेकऑफ के बाद विमान के इंजन में खराबी आ गई। जिसके बाद औद्योगिक मानकों को ध्यान में रखते हुए हवा में ही विमान के इंजन को बंद करना पड़ा।’

प्रवक्ता ने आगे कहा कि विमान में मौजूद 183 मुसाफिरों और 7 क्रू सदस्यों को सुरक्षित दिल्ली के एयरपोर्ट पर उतार लिया गया। मामले की जांच की जा रही है। विमान में लगे इंजन की गुणवत्ता को लेकर भी संदेह जताया जा रहा है। इससे पहले कोलकाता में भी इंजन में खराबी के चलते विमान के उड़ान न भर पाने की घटना सामने आई थी।

ए 320 नियो इंजनों में तकनीकी दिक्कतों को लेकर पहले कई बार खबरें आ चुकी हैं। इंडिगो की फ्लाइट में भी ऐसा ही इंजन लगा हुआ था। देखने वाली बात ये होगी कि इस घटना के बाद डीजीसीए की ओर से मामले में क्या कार्रवाई की जाती है।
इनपुट:TNN


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: