0

आज इतिहास का कल दिन, जानिए आज के दिन क्या हुआ था उस दुबई के फ़्लाइट में.

 
आज से काफी साल पहले एक प्लेन कई यात्रियों को लेकर दुबई से भारत के लिए उड़ान भरा था. प्लेन में कई यात्री सवार से जो भारत आने को लेकर काफी खुश थे. प्लेन में लगभग हर वर्ग के यात्री सवार थे. उनका आधा से ज्यादा का सफर तो कट गया था और वो कुछ मिनटों में अपने अपने गंतव्य स्थल को जाने वाले थे लेकिन उससे पहले कुछ ऐसा हुआ जिससे पुरे देश में सन्नाटा पसर गया है और एक झटके में हंसने की आवाजे करुण रुदन में तब्दील हो गई.

यह बात 2010 की है. जब आज ही के दिन दुबई से कर्नाटक के मेंगलुरू आ एअर इंडिया का विमान क्रैश हो गया था. दुबई से रात नौ बजे उड़ान भरने के बाद बोइंग 737-800 मेंगलुरू एयरपोर्ट पहुंचा, लेकिन वह रनवे से बाहर फिसल गया और पहाड़ी इलाके में हादसे का शिकार हो गया. इसमें सवार 166 लोगों में से 158 लोगों की मौत हो गई थी.

वहीं, 8 लोग आश्चर्यजनक तरीके से बच गए थे. हादसा भारतीय उड्डयन के तीन सबसे खतरनाक हादसों में शामिल हो गया. इससे पहले 1996 में दिल्ली के पास चरखी दादरी में दो विमानों की आकाश में टक्कर हो गई थी, जिसमें 349 लोग मारे गए थे. उसके अलावा 1978 में एअर इंडिया का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 213 लोग मारे गए थे. खास मेंगलुरू का एयरपोर्ट भारत के कुछ मुश्किल एयरपोर्टों में शामिल है. किसी विमान के वहां रनवे से बाहर निकल जाने की यह दूसरी घटना थी.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: