……जब इस एयरपोर्ट टकराते-टकराते बचे दो विमान, 178 यात्रियों की अटक गई साँस


0

हर कोई सुरक्षित यात्रा करना चाहता है, लेकिन बात जब हवाई सफर की हो तो लोग पिछले कुछ समय में हुई विमान दुर्घटनाओं के देखकर थोड़ा संकोच करते हैं, हालांकि जिन्हें समय बचाना होता है, या जहां विमान के अलावा को साधन नहीं होते हैं तो वो बिना कुछ सोचे प्लेन की यात्रा करते हैं. लेकिन उनकी यात्रा दौरान कुछ ऐसी घटनाएं घट ही जाती है जिससे उनकी हिम्मत भी टूट जाती है और उनके मन भी भय प्रवेश कर जाता है.

ऐसी ही एक घटना भारत में वाराणसी एयरपोर्ट पर घटी जहां दो विमान आपस में टकराते-टकराते किसी तरह बचे और एक भयंकर हादसा टल गया. बताया जा रहा है कि वाराणसी एयरपोर्ट पर एटीसी ने अपनी सतर्कता नहीं दिखाई होती तो वहां तबाही मच सकती थी, एयरपोर्ट के रनवे पर दो विमान टकराने वाले थे.

लेकिन एटीसी ने ऐन मौके पर कुछ ऐसा किया कि सबकुछ संभल गया. हालांकि इसके बाद विमान कंपनी स्पाइस जेट ने अपने दोनों पायलटों को फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया है. स्पाइस जेट के प्रवक्ता ने बताया कि वाराणसी से हैदराबाद जा रहे विमान के दो पायलटों को कंपनी ने फिलहाल ड्यूटी से हटा दिया है.

एयरपोर्ट अधिकारियों ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार यह घटना उस वक्त की है जब 178 यात्रियों को लेकर इंडिगो का विमान मुंबई के लिए उड़ान भरने वाला था. एटीसी ने स्पाइसजेट के विमान को कहा था कि वह इंडिगो विमान के उड़ान भरने तक होल्डिंग प्वाइंट पर ही रहे. स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने यी बताया कि जव विमान रनवे के तरफ जा रहा था तब वो अंजाने में होल्डिंग प्वाइंट से आगे निकल गया. लेकिन जैसी इस पर एटीसी की नजर पड़ी तो उसने फौरन यह जानकारी इंडिगो विमान के अधिकारियों को दी. उसके बाद इंडिगो ने उड़ान रोक दी.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *