जबरदस्त खबर-बिहार के लाल का कमाल भारत ने जीता वर्ल्ड कप, बना डाला ये जबरदस्त रिकॉर्ड

1 min


0

कुछ लोगों के मुंह से यह कहते हुए आपने जरुर सुना होगा कि ‘एक बिहार सब पर भारी’, इस कहावत को बिहार एक लाल ने सच साबित कर दिया है. आज इसी बिहार लाल के कमाल के वजह से भारत को एक U-19 World Cup हासिल हुआ है. इस बिहार के लाल का नाम अनुकूल राय है जो बिहार के समस्तीपुर के रहने वाले हैं. अनुकूल ने बिहार और पुरे देश का नाम ऊंचा किया है. बिहार सरकार क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम के सदस्य अनुकूल राय को सम्मानित करेगी. खुद नीतीश कुमार ने टीम इंडिया को न्यूजीलैंड में हो रहे अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2018 जीतने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दीं.

बता दें कि वर्ल्ड कप के दौरान आस्ट्रेलिया के तरफ आज भारत को जीत के लिए 217 रन का लक्ष्य मिला. आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 47.2 ओवर में दस विकेट खोकर 216 रन बनाये हैं.

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और आस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया. अनुकूल राय की घातक गेंदबाजी ने भारत को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई. अनुकूल ने फाइनल मैच में दो अहम विकेट लेकर भारत जो जीत के नजदीक पंहुचा दिया. भारतीय गेंदबाजों ने सभी छह मैचों में विरोधी टीम को ऑलआउट किया. तो वहीं टूर्नामेंट में अनुकूल रॉय 14 विकेट लेकर टॉप परफॉर्मर रहे.

इंडिया की जीत और अनुकूल के प्रदर्शन से सीएम नीतीश काफी खुश हुए हैं. जबकि कला और संस्कृति मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने टीम इंडिया की शानदार जीत बधाई दी है. बिहारी बॉय अनुकूल राय को सम्मानित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा है कि भारत के युवाओं ने पूरी दुनिया मे हमार नाम रोशन किया है. उन्होंने ऐलान करते हुए यह भी कहा है कहा कि अनुकूल रॉय भले ही झारखंड के लिये खेलते हैं, लेकिन उन्होंने बिहार का भी नाम ऊंचा किया है. ऐसे में हम उन्हें सम्मानित करेंगे.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *