जनाज़े के वक़त ब’म वि’स्फोट, एक ही जगह कंधे पे लिए 10 की मौ’त


अफगानिस्तान (Afghanistan) में मंगलवार सुबह एक गाड़ी के बम की चपेट में आने से एक ही परिवार के 10 लोगों की मौ’त हो गई. ये सभी किसी के जना’जे में शामिल होने जा रहे थे. खोस्त प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता तालिब मंगल ने ने कहा कि घ’टना में तीन बच्चे, दो महिलाएं और पांच आदमी की मौ’त हो गई.

प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता आदिल हैदर ने मृतक आंकड़े की पुष्टि और विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा, ‘वे लोगार प्रांत में किसी के जनाजे में शामिल होने जा रहे थे.’ गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने हालांकि कहा कि तालिबान ने सड़क किनारे बम लगाया था. तालिबान ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. वहीं समाचार एजेंसी ‘एपी’ की खबर के अनुसार रहीमी का कहना है कि तालिबान लगातार देश में अफगान सुरक्षा बलों और सरकारी अधिकारियों को सड़क किनारे बम लगा कर निशाना बना रहा है. ऐसे हमलों में बड़ी संख्या में नागरिक मारे गए हैं. खोस्त काबुल के दक्षिण-पूर्व में स्थित है और उसकी सीमा पाकिस्तान से लगती है.

तालिबान ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है. वहीं समाचार एजेंसी ‘एपी’ की खबर के अनुसार रहीमी का कहना है कि तालिबान लगातार देश में अफगान सुरक्षा बलों और सरकारी अधिकारियों को सड़क किनारे बम लगा कर निशाना बना रहा है.


Like it? Share with your friends!

0

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जनाज़े के वक़त ब’म वि’स्फोट, एक ही जगह कंधे पे लिए 10 की मौ’त

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in