जदयू ने कहा बिहार के पिछड़ेपन के लिए केन्द्र जिम्मेदार, हर साल आती है बाढ़ इसके बावजूद केन्द्र सरकार ने कुछ नहीं किया

1 min


0

नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने बिहार और उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान राज्य को लेकर के एक विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि इन्ही राज्यों के वजह से भारत पिछड़ा बना हुआ है. उसके बाद इस बयान के पर सियासत काफी तेज हो गई है. इस बयान जहां तेजस्वी यादव ने कहा है कि बिहार और बिहारी बराबर टैक्स देते हैं. राष्ट्र निर्माण में बराबर हिस्सेदारी रखते हैं. फिर कैसे बिहार के वजह से देश पिछड़ा है. तेजस्वी ने इस मामले में NDA सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने एक सवाल पूछते हुए कहा कि छले करीब 10 साल से बिहार में बीजेपी का राज है तब भी ये राज्य पिछड़ा कैसे हुआ?

दो वहीं अब जदयू ने भी केंद्र पर हमला बोला है. सत्ताधारी जदयू ने भी कहा कि सीईओ को सच स्वीकार करना चाहिए. नीरज कुमार ने कहा कि बिहार के लोगों ने देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. जहां तक पिछड़ेपन की बात है तो इससे निपटने के लिए ही विशेष राज्य के दर्जे की मांग की जा रही है.

जदयू नेता ने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार, पिछले 12 सालों से देश में सबसे तेज गति से विकास कर रहा है. यहां नेपाल के बाढ़ से हर साल तबाही आती है लेकिन बावजूद इसके इस पर केन्द्र सरकार ने कुछ नहीं किया. इन्होंने कहा कि अगर बिहार पिछड़ा है तो इसके लिए केंद्र की दोषपूर्ण नीति इसके लिए जिम्मेवार है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *