Wednesday, December 1

बिहार से दिल्ली आने जाने के लिए दो स्पेशल ट्रेनों का परिचालन हुआ शुरू, जानिये क्या है रूट

जैसे-जैसे दीवाली और छठ पूजा नज़दीक आ रहा है बिहार और उत्तरप्रदेश के लोगों का घर वापसी का सिलसिला शुरू हो रहा है। ट्रेनों में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. के रास्ते गया और नई दिल्ली के मध्य फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जायेगा।

गाड़ी संख्या 01678 नई दिल्ली-गया फेस्टिवल स्पेशल का परिचालन दिनांक 25.10.2021 से 19.11.2021 तक सप्ताह में दो दिन प्रत्येक सोमवार एवं शुक्रवार को किया जाएगा। साथ ही गाड़ी संख्या 01677 गया-नई दिल्ली फेस्टिवल स्पेशल का परिचालन 26.10.2021 से 20.11.2021 तक प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को किया जाएगा। इस स्पेशल ट्रेन के सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे तथा इनमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा।

 

यात्रियों की भारी संख्या को देखते हुए दोनों ही ट्रेनों का परिचालन यात्रियों के लिए काफी सुविधाजनक होगा। वापस आने वाले यात्रियों की भारी संख्या की वजह से यात्रियों को ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा। इसी को ध्यान में रखते हुए बिहार-उत्तरप्रदेश आने वाले लोगों को हर साल की तरह इस बार भी रेलवे की ओर से मिला है नईं स्पेशल ट्रेनों का तोहफा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: