गोपालगंज चीनी मिल में हादसे के बाद सीएम नीतीश हुए सख्त, जारी किया यह निर्देश

1 min


0

गोपालगंज जिले के चीनी मिल में हुए हादसे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी सख्त हो गए हैं. उन्होंने कार्रवाई करने का निर्देश भी जारी किया है. जानकारी के अनुसार उनके आदेश के बाद चीनी मालिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. गिरफ्तार लगों में चीनी मिल के मालिक और उसके दोनों बेटे भी शामिल हैं. इसके साथ ही गन्ना मंत्री खुर्शीद अहमद ने मिल में हुई घटना की निंदा की है और मामले की जांच कराने का आदेश दिया.

सीएम नीतीश ने सासामुसा चीनी मिल हादसे में मरने वालों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. सीएम ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुअावजा देने की भी घोषणा की है. बता दें कि मिल में हुए हादसे के में घटना में पांच मजदूरों की मौत हो गयी है और एक दर्जन से ज्यादा मजदूर बुरी तरह घायल हुए हैं. घटना के बाद गंभीर रूप से घायल मजदूरों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है, वहीं इस हादसे के बाद मिल मजदूरों के अलावा उनके परिजनों और स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है.

गुस्से में मजदूर के परिजनों ने मिल के बाहरी परिसर के साथ-साथ मिल मालिक और मिल की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. भीड़ के आक्रोश को देखते हुए पुलिस को भी पीछे हटना पड़ा. इस घटना के बाद मिल के मालिक महमूद अली और उनके दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनका नाम रिकी अली और सिक्सी अली है.

बताया जा रहा है कि जब गन्ने की पेराई का काम चल रहा था तभी बॉयलर टैंक में जाने वाला बॉयलर पाइप फट गया. पाइप के फटने से जबरदस्त धमाका हुआ. इस धमाका से आसपास की कई मशीनें भी क्षतिग्रस्त हो गई. बॉयलर टैंक के समीप काम कर रहे मजदूरों के परखच्चे उड़ गये.थे. घटना के बाद चीनी मिल में मजदूरों ने हंगामा शुरू कर दिया. मिल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगते हुए मजदूरों का हंगामा लगातार जारी है. मौके पर कई थानों की पुलिस और आला पदाधिकारी पहुंच गये हैं. जानकारी एक अनुसार अभी चीनी मिल के बाहर हजारों की संख्या में मजदूर जमा है. मौके की नजाकत को समझते हे मिल के बाहर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: