Sunday, December 5

गुड न्यूज़: बिहार पुलिस ने 1669 पदों पर निकाली भर्ती, यह है मापदंड!

बिहार पुलिस ने 1669 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जो बिहार पुलिस विभाग में चालक सिपाही और बिहार अग्निशमन सेवा के लिए हैं. इन पदों पर नियुक्ति के लिए आवदेन मंगाए गये हैं. यह बिहार के उन छात्रों के लिए एक अच्छा मौका है जो बिहार पुलिस में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं .

पुलिस विभाग ने चालक सिपाही के लिए 700 पदों पर और अग्निशमन सेवा के 969 चालक के पदों के लिए यानी कुल 1669 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा है. पदों से संबंधित आवश्यक विवरण देते हुए केन्द्रीय चयन पर्षद ने मंगलवार को इसका विज्ञापन निकाला है.

इन पदों के लिए उम्मीदवार 23 मार्च से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चालक सिपाही के लिए अभ्यर्थी को वाहन चलाने की जानकारी होनी चाहि. इसके साथ ही यह बता दें कि बिहार में पहली बार चालक सिपाही के लिए लिखित परीक्षा होगी, लेकिन लिखित परीक्षा के अंक मेरिट लिस्ट में नहीं जोड़े जाएंगे.

चालक सिपाही के अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा सिर्फ पास करनी होगी. लिखित परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों की शारीरिक परीक्षा के साथ ही वाहन चलाने की भी परीक्षा होगी. बता दें कि काफी लम्बे समय बाद आई इस बहाली को लेकर यह जा रहा है कि इस बार आवेदकों के बीच कड़ी टक्कर होनी वाली है. क्योंकि बिहार में बेरोजगारों की संख्या के मुकाबले काफी कम सीटों पर बहाली निकाली गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: