0
0 0
Read Time:2 Minute, 19 Second

दुबई में रहने वाला एक भारतीय किशोर महज 13 साल की उम्र में एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी का मालिक बन गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी गई।
Image result for dubai it companies
आदित्यन राजेश ने अपनी पहली मोबाइल एप्लिकेशन उस समय बनाई थी, जब वह सिर्फ नौ साल का था। उसने एप्लिकेशन बनाने का काम अपनी ऊब मिटाने के लिए शौक के रूप में शुरू किया था। वह अपने ग्राहकों के लिए लोगो (प्रतीक चिह्न) और वेबसाइट भी बनाता रहा है।
 
‘खलीज टाइम्स’ अखबार ने एक रिपोर्ट में बताया कि आदित्यन ने पांच साल की उम्र में ही कंप्यूटर का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था। अब 13 साल की उम्र में उसने अपनी ‘ट्रिनेट सॉल्यूशंस’ कंपनी की शुरूआत की है। इस कंपनी में फिलहाल कुल तीन कर्मचारी हैं जो आदित्य के स्कूल के मित्र और छात्र हैं।

आदित्यन का ताल्लुक केरल से है। अखबार ने आदित्य के हवाले से बताया कि उसका जन्म केरल के तिरुविला में हुआ था। आदित्यन ने कहा, मैं पांच साल का था तब मेरा परिवार दुबई आ गया। पहली बार मेरे पिता ने मुझे बीबीसी टाइपिंग दिखाई थी। यह बच्चों के लिए एक वेबसाइट है जहां छोटी उम्र के छात्र टाइपिंग सीख सकते हैं।
Aadithyan Rajesh
आदित्यन ने कहा, मुझे वास्तव में एक स्थापित कंपनी का मालिक बनने के लिए 18 साल से अधिक उम्र का होने तक इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि हम एक कंपनी की तरह ही काम करते हैं। हमने 12 से अधिक ग्राहकों के साथ काम किया है और उन्हें बिल्कुल मुफ्त वे डिजाइन और कोड सेवाएं दी हैं, जिन्हें हमने खुद तैयार किया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *