गर्भवती प्रेमिका का थाने में कराया गया निकाह, सऊदी में रह रहे युवक का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पे हुआ शादी

1 min


0

हुसैनगंज थाने में रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई शादी इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. हुसैनगंज थाना क्षेत्र के युवक ने सऊदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कोलकाता निवासी युवती से शादी की. जानकारी के मुताबिक, हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मचकना गांव निवासी मरहूम अली अकबर के पुत्र जावेद खां ने कोलकाता के डनलब खालसा स्थित 1-एम रोड बेलगड़िया निवासी बादल सिंह की 21 वर्षीया पुत्री मम्पी कौर से शादी रचायी. जावेद खां सऊदी में निजी नौकरी करता है.

युवक और युवती की शादी में थानाध्यक्ष विनय कुमार, महिला थानाध्यक्ष मंजू सिंह, एसआई मनोज, एएसआई जहांगीर खां, रामविचार राय, जफर आलम, नागेंद्र सिंह, राकेश कुमार सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी के मौजूदगी में हथौड़ा गांव के काजी मो अफजल रजा ने लड़की का नाम परिवर्तित कर आमना खातून रख कर मुस्लिम रीति-रिवाज से थाना परिसर में निकाह पढ़ाया. निकाह के गवाह दो व्यक्ति बनें. इनमें से एक चांदपाली गांव निवासी एमएलसी केदारनाथ पांडेय के प्रतिनिधि मो सिफतुल्लाह उर्फ गोरफ और दूसरे रामापाली गांव निवासी परवेज आलम हैं.

कोलकाता से गर्भवती प्रेमिका पहुंची सीवान, महिला थानेदार ने निकाह को अंजाम तक पहुंचाया
जानकारी के मुताबिक, जावेद खां सऊदी जाने से पहले कोलकता रहता था. वहीं, पंजाब की एक लड़की से प्यार हो गया. धीरे-धीरे प्यार परवान चढ़ने लगा. इसी बीच लड़की गर्भवती हो गयी. लड़की को कोलकाता में ही छोड़ कर युवक अपने घर मचकना आ गया. लड़की अपने प्रेमी सह कोख में पल रहे बच्चे के पिता जावेद खां को तलाशते हुए सीवान पहुंची. सीवान आने के बाद युवती महिला थाना पहुंची और महिला थानाध्यक्ष मंजू सिंह को आप बीती सुनायी. इसके बाद महिला थानाध्यक्ष त्वरित कार्रवाई करते हुए जावेद खां के घर मचकना पहुंच कर उसके परिजनों को सारी बातों से अवगत कराया.
परिवार वालो ने सऊदी फोन कर जावेद खां से बात की. निकाह के लिए युवक और युवती दोनों राजी हो गये. महिला थानाध्यक्ष लड़के वाले की माता अजमेरी खातून व अन्य परिजनों को युवती के साथ हुसैनगंज थाने ले आयी. थाने में ही सभी पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में काजी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से निकाह कराया गया


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: