0

भोजपुर को भभुआ से जोड़ने वाली आरा-भभुआ नई रेल लाइन बिछाने का काम जल्द शुरू होगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बिहिया में फुट ओवरब्रिज के शिलान्यास व श्रमजीवी एक्सप्रेस के ठहराव के मौके पर इसकी घोषणा की। रेल मंत्री शनिवार को वीडियो लिंक के माध्यम से शिलान्यास व ठहराव का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि रेलवे बिहार में बहुत सारे काम कर रही है। इसमें आरा-भभुआ नई लाइन बिछाने का काम भी शामिल है। आने वाले दिनों में इसे शुरू किया जायेगा। इस रेल लाइन का 22 किमी का एरिया आरा संसदीय क्षेत्र में है।

उन्होंने कहा कि रेलवे ने पांच साल में सिर्फ बिहार में 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। यह पिछले पांच साल के कांग्रेस की सरकार से तीन गुनी राशि है।उन्होंने कहा कि डबल इंजन की तरह केंद्र व बिहार सरकार एक होकर विकास कर रही है। फुट ओवरब्रिज के निर्माण व श्रमजीवी एक्सप्रेस के ठहराव से बिहिया इलाके के लोगों को काफी लाभ होगा।

कहा कि श्रमजीवी एक्सप्रेस के ठहराव से बिहिया के लोग पर्यटन स्थल राजगीर से लेकर दिल्ली तक जुड़ जायेंगे। बिहिया में श्रमजीवी का ठहराव वर्षों से लंबित था। ठहराव से समय का बचत, रोजगार और पर्यटन तीनों को बढ़ावा मिलेगा। इस अवसर पर बिहिया में आयोजित कार्यक्रम का संचालन दानापुर के डीआरएम आरपी ठाकुर व धन्यवाद ज्ञापन अपर डीआरएम अरविंद कुमार रजक ने किया


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: