Sunday, September 26

खुशखबरी: बिहार को मिली बड़ी सौगात, तोहफे में मिली एक और एक्सप्रेस ट्रेन, यह होगी रूट

बिहार को एक और बड़ी सौगात रेल मंत्रालय के तरफ से दी गई गई, बता दें कि बिहारवासियों को रेलवे ने एक और एक्सप्रेस ट्रेन तोहफे में दी है. जिसे रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा द्वारा 15 मई को नई दिल्ली से रिमोट द्वारा हरी झंडी दिखाई जाएगी. इस ट्रेन का नाम अंत्योदय एक्सप्रेस हैं, जो दरभंगा स्टेशन से जालंधर तक जाएगी. अंत्योदय एक्सप्रेस में सभी कोच अनारक्षित है और अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है. इस बात की जानकारी पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने दी है.

15 मई को ट्रेन संख्या 02251 दरभंगा-जालंधर सिटी अंत्योदय दरभंगा से दिन के 3:00 बजे खुलेगी और 16 मई को ट्रेन संख्या 02252 जालंधर सिटी-दरभंगा अंत्योदय जालंधर सिटी से शाम 7:10 बजे खुलेगी. अंत्योदय के उद्घाटन के बाद ट्रेन संख्या 22551 दरभंगा-जालंधर सिटी अंत्योदय एक्सप्रेस दरभंगा से प्रत्येक शनिवार को दिन के 3:25 बजे खुलेगी. ट्रेन संख्या 22552 जालंधर सिटी-दरभंगा अंत्योदय एक्सप्रेस जालंधर सिटी से प्रत्येक रविवार को सुबह 10:00 बजे खुलेगी.

यात्री सुविधा के मद्देनजर 15 मई से दरभंगा-जालंधर के बीच एक साप्ताहिक ट्रेन चलाई जाएगी। अंत्योदय एक्सप्रेस नामक यह ट्रेन अप 22551 तथा डाउन 22552 नंबर ट्रेन बनकर चलेगी. यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को दरभंगा से सुबह 03:40 बजे खुलेगी. भाया सीतामढ़ी, रक्सौल, सुगौली, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर, सितापुरकैंट, बरेली, मुरादाबाद, लक्सर, सहारनपुर, अम्बाला, शाहनेवाल व लुधियाना के रास्ते दूसरे दिन रविवार की सुबह 05:10 बजे जालंधर सिटी पहुंचेगी. यह ट्रेन जालंधर सिटी से उसी दिन 10 बजे दरभंगा के लिए खुलेगी, जो सोमवार कि सुबह 11:30 बजे दरभंगा पहुंचेगी. 11 मई को इस ट्रेन का शुभारंभ रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा द्वारा किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: