खुशखबरी: बांग्लादेश-भारत-नेपाल के बीच बस सेवा हो गयी शुरू, यह होगा रूट!

1 min


0

बांग्लादेश से भारत के मैत्री संबंधों में सोमवार को एक नया आयाम जुड़ा। इस दिन एक बस सेवा शुरू की गई। यह बस बांग्लादेश-भारत-नेपाल के बीच चलेगी। बांग्लादेश रोड ट्रांसपोर्ट कंपनी की श्यामली ट्रेवल्स की अत्याधुनिक बस को सोमवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

सोमवार रात भारतीय सीमा से सटे बांग्लादेश के रंगपुर में रात्रि विश्राम के बाद मंगलवार सुबह यह बस 45 यात्रियों को लेकर भारत-बांग्लादेश सीमा स्थित फुलवारी बीओपी से भारतीय सीमा में प्रवेश करेगी। यहां भारतीय प्रतिनिधि दल, बंगाल ट्रांसपोर्ट के वरीय अधिकारियों एवं बीएसएफ जवानों के द्वारा यात्रियों का भव्य स्वागत किया जाएगा। मंगलवार को सिलीगुड़ी में रात्रि विश्राम के बाद बुधवार को यह बस किशनगंज से सटे पश्चिम बंगाल के पानीटंकी के रास्ते नेपाल में प्रवेश करेगी और 26 अप्रैल को नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंचेगी।

27 अप्रैल को तीन देशों के बीच एक समझौता होना है। वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के जरिये एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) समझौते की मध्यस्ता करेगा। तीनों देश के बीच होनेवाली समझौता बैठक में यात्रा को सहज बनाने के लिए पासपोर्ट व ऑन अराइवल वीसा पद्धति पर विचार-विमर्श किया जायेगा। ढाका-काठमांडू बस सेवा मुहैया करानेवाली संस्था श्यामली बस परिवहन के मैनेजर श्यामल राय ने बताया कि तीन देशों के बीच बस सेवा चालू होने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।
इनपुट:JMB


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *