0
0 0
Read Time:2 Minute, 37 Second

Yamaha की मोटरसाइकिल RX100 का 90 के दशक में काफी जलवा हुआ करता था। लेकिन आज के वक्त में इस बाइक को खोजना मुश्किल हो गया है या यूं कहें कि मोटरसाइकिल का रोड़ पर नजर आना बंद हो गया है। लेकिन अब भी इस मोटरसाइकिल के चाहने वालों में कमी नहीं आई है। यही वजह है कि Yamaha RX100 को उसके चाहने वालों ने नए लुक में पेश किया है।

पहली नजर में पहचानना मुश्किल
तेलंगाना के एक बाइक शाप ने RX100 मोटरसाइकिल को मॉडिफाइड किया है। इसके बाद RX100 मोटरसाइकिल न सिर्फ खूबसूरत नजर आ रही है, बल्कि लोगों इस मोटरसाइकिल को पहली नजर में पहचाना मुश्किल हो रहा है।

लुक के मामले में पुरानी मोटरसाइकिल से काफी अलग
RX100 मोटरसाइकिल की बॉडी पूरी तरह से पुरानी बाइक से अलग है। साथ ही गन मेटल ग्रे कलर में बाइक शानदार नजर आती है। इसी कलर की Royal Enfield Classic को लेकर जबरदस्त क्रेज देखा गया है। इसके अलावा बाइक के हेड को नया लुक दिया गया है, जो कि पहली ही नजर में काफी यूनीक नजर आता है।

साथ ही रेग्युलर बल्ब की जगह एलईडी लाइक का प्रयोग किया गया है। मोटरसाइकिल के बारे में विस्तार से जानने के लिए इस लिंक पर https://www.youtube.com/watch?v=Z5cccSCusnI पर क्लिक किया जा सकता है।

गन मेटल ग्रे कलर का प्रयोग
मोटरसाइकिल में ब्लैक एलॉय व्हील का प्रयोग किया गया है। फ्यूल टैक गन मेटल ग्रे कलर के साथ है, जिसमें ब्लैक कलर की स्ट्रिप हैं। इस बाइक में 98 सीसी का सिलेंडर इंजन है। इसे matte black कलर के साथ इंजन गार्ड दिया गया है। जिसमें yamaha का लोगो लगा है। इसका टू स्ट्रोक इंजन 11bhp और 7500rpm का टार्क जनरेट करता है।

जब भारत में बंद हुई बिक्री
इस मोटरसाइकिल का वर्ष 1985 से 1996 के दौरान निर्माण हुआ। लेकिन सरकार की तरह से कड़े उत्सर्जन कानून के बाद टू स्ट्रोक बाइक की बिक्री पर भारत में प्रतिबंध लग गया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *