Friday, September 24

ख़बरदार: सऊदी में बदला ये नियम, किया इसकी थोड़ी भी चोरी तो होगा बड़ा बुरा अंजाम

रियाद – सऊदी जकात और टैक्स (जीएजीटी) के जनरल अथॉरिटी ने सभी विभागों को चेतावनी देते हुए आदेश जारी किये है कि अगर किसी भी विभाग में तंबाकू की तस्करी या अन्य सामान की तस्करी पाई जाती है तो उल्लंघनकर्ताओं  के साथ बहुत बुरा होगा. उल्लंघनकर्ताओं को दुगना जुर्माना तो देना होगा ही साथ ही तस्करी करने वालों को दंडित भी किया जाएगा.
 
 
सऊदी गेजेट के मुताबिक, आयोग के गवर्नर के सलाहकार इसा अल-इसा ने कहा कि सीमा शुल्क और जीएजीटी के बीच तस्करों के खिलाफ द्विपक्षीय दंड है. तम्बाकू या किसी अन्य अवैध सामान की तस्करी करने वाले को बक्शा नहीं जाएगा.
 
 

तम्बाकू की तस्करी पर दुगना जुर्माना

उन्होंने बताया कि तम्बाकू जैसे तम्बाकू के जैसे अन्य समान उत्पादों जैसे तमाम सामानों पर वैल्यू एडेड टैक्स लगाया गया है जैसे की कोल्ड ड्रिंक. अगर कोई इस तरह के सामान का अवैध रूप से व्यापार करता है या बंदरगाहों से सामान का अवैध तरीके से सप्लाई करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी.

SOURCE: SAUDI GAZETTE

सऊदी जकात और टैक्स (जीएजीटी) के जनरल अथॉरिटी ने पुष्टि की कि पहले 100 दिनों के दौरान सऊदी के विभिन्न क्षेत्रों में वैट के 4,794 उल्लंघनकर्ताओं को कब्जा कर लिया है. जनवरी की शुरुआत के बाद से इस तरह के मामलों में वृद्धि हुई है. जकात और टैक्स (जीएजीटी) के जनरल अथॉरिटी ने कहा कि कुल उल्लंघन का 21 प्रतिशत मक्का क्षेत्र में पाए गये, रियाद में 18 प्रतिशत, पूर्वी प्रांत में 11 प्रतिशत और शेष 50 प्रतिशत सऊदी में वैट उल्लंघनकरता पाए गये.
सऊदी जकात और टैक्स (जीएजीटी) के जनरल अथॉरिटी के आधिकारिक प्रवक्ता हामिद अल-हर्बी ने कहा कि इस साल 1 जनवरी को टैक्स की शुरूआत के बाद से, जकात और टैक्स की फील्ड टीमें सऊदी के विभिन्न क्षेत्रों में 12,578 यात्राओं, वाणिज्यिक केंद्रों, अस्पतालों, फार्मेसियों सहित, सोने की दुकानों, इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर की जांच की गयी.

सऊदी जकात और टैक्स (जीएजीटी) के जनरल अथॉरिटी  ने कहा कि, “कर के कार्यान्वयन के 100 दिनों के बाद, हम पुष्टि करते हैं कि हमने प्राधिकरण के वैट कानूनों और उसके कार्यकारी नियमों के सकारात्मक उत्तर दिया है. हम उल्लंघन को कम करने की अपनी कोशिश जारी रखेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: