क्या आपके पास भी आई है यह महिला ठग, ऐसे देती ही झांसा, PM के इस बात का जिक्र कर करती है ठगी

1 min


0

एक शातिर महिला ने गांव की महिलाओं को झांसा दिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कालाधन लाने के लिए लगातार विदेशों का दौरा कर रहे हैं। जल्द ही गरीबों के बैंक खाते में 15-15 लाख रुपये आने वाले हैं। इसके लिए विदेशों में रखे रुपये का सूद जमा करना होगा। जो लोग सूद की रकम देंगे, उनके खाते में पहले 15 लाख रुपये आएंगे, यह कहकर महिला ने पचास हजार रुपये ठग लिए और फरार हो गई।

उस शातिर महिला ने कई महिलाओं को झांसा दिया और लाखों रुपये ठग लिए। जिले के सिरदला थाना क्षेत्र स्थित घघट पंचायत के जिरवातरी मुसहरी गांव की यह घटना प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने महिला की खोजबीन शुरू कर दी है। पीड़ित दर्जनों महिलाओं ने बताया कि उनसे छोटी-छोटी किस्त में लाखों रुपये की ठगी कर महिला ठग भाग गई है। ठगी की शिकार महिलाओं ने गुरुवार को सिरदला थाने पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई।

पीड़ित महिलाओं ने पुलिस को बताया कि गया जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के समदा गांव निवासी राजू चौहान की पत्नी मुन्नी देवी कुछ महीने पहले गांव पहुंची। उसने सभी से कहा कि प्रधानमंत्री के किए गए वादे के बाद अब 15-15 लाख रुपये खाते में आने वाले हैं। इसके बदले उन्हें कुछ रुपये जमा करने होंगे। महिलाओं ने बताया कि मुन्नी की बताई बात की लालच में आकर हमने छोटी-छोटी किस्तों में लगभग 11 लाख रुपये उसे दे दिए। उन्होंने बताया कि हमने एक लाख पन्द्रह हजार रुपये मुन्नी को दे दिए। लगभग सप्ताह भर में ही एक बड़ी रकम वसूल कर मुन्नी गांव से चंपत हो गई।

इधर, कई दिनों से खाते में रुपये आने की बांट जोह रही महिलाओं को जब अहसास हुआ कि उनके साथ धोखाधड़ी की गई है तो वे सकते में आ गईं। इसी बीच मुन्नी देवी का बेटा व टेम्पो चालक बीरू चौहान गुरुवार को टेम्पो लेकर जिरवातरी गांव पहुंचा। उसे देखते ही पीड़ित महिलाओं ने उसे धर दबोचा।
ग्रामीणों ने मामले की जानकारी होने पर बीरू को सिरदला पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि मामले की जानकारी पर छानबीन शुरू कर दी गई है। सीमावर्ती फतेहपुर थानाध्यक्ष से भी संपर्क कर मामले की पड़ताल की जा रही है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
इनपुट:JMB


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *