0

‘अश्लील हरकत’. ‘छेड़छाड़’. ‘दुष्कर्म’. अखबारों में ये शब्द इतनी बार छप चुके हैं कि अब हम इन्हें पढ़कर विचलित नहीं होते. लगातार एक ही जगह सुई चुभोने पर कुछ समय के बाद चुभन होनी बंद हो जाती है. हम सुन्न हो चुके हैं.

ये शब्द असल में कितने विचलित कर सकते हैं, ये ‘दुष्कर्म’ की किसी घटना को सामने होते देखने, या खुद के साथ होने पर पता चलता है. एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर किसी भी आम संवेदनशील व्यक्ति की नींद उड़ सकती है.

वीडियो हम दिखा नहीं रहे हैं. क्योंकि वीडियो बहुत बुरा है. इसमें एक दुकानदार है. चेहरे पर दाढ़ी और सर पर टोपी है. मगर ये न समझें कि इसका कोई धर्म है. धर्म इंसानों को नियमों में बांधने के लिए बनाए गए थे. मगर ये तो जानवर हैं.

1.

meerut 4

वीडियो में लड़की दुकान पर जाती है. कुछ सामान खरीदती है. दुकानदार सामान पकड़ाता है. फिर निर्ममता से बच्ची का एक स्तन पकड़कर दबा देता है. बीते कुछ दिनों में आंखों के सामने आने वाली ये सबसे बुरी चीज है.

2.

meerut 1

बच्ची सिमटती है, सिकुड़ती है. कहती है बहुत जोर से दबा देते हो. ये बच्ची की पहाड़े दोहराने की उम्र है. मगर उसकी जुबान शोषण के दर्द हो बयां करने में मसरूफ है. बच्ची के पास घर जाकर पहाड़े दोहराने की शक्ति नहीं बची होगी.

3.

meerut 2

लोगों का कहना है कि ये वीडियो मेरठ के लिसाड़ी गेट इलाके का है. सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो के कैप्शन में ऐसा ही लिखा है. हालांकि मेरठ में मौजूद हमारे पत्रकार मित्रों के मुताबिक़ इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि ये वीडियो कौन से इलाके का है. या इस आदमी का नाम क्या है. एसपी सिटी का कहना है कि जांच जारी है.

4.

meerut 4

‘जांच हो रही है’, इस तरह की हर खबर का अंत होता है. आगे क्या होता है, हमें पता नहीं लगता. सबसे खतरनाक ये सोचना है कि उस लड़की को पता भी है कि उसका यौन शोषण हो रहा है

[zombify_post]


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: