केंद्र सरकार ने बिहारवासियों के दिया एक और बड़ा तोहफा, 1000 करोड़ की लागत से…!

1 min


0

केंद्र की मोदी सरकार ने बिहारवासियों को एक बड़ा तोहफा दिया है. जिसका लाभ जल्द ही लोगों को मिलने लगेगा. बैकुंठपुर के बीजेपी विधायक व प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने इस बात की जानकारी बुधवार को गोपालगंज पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करने के दौरान दी है. बीजेपी विधायक के मुताबिक गंडक नदी को केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय जलमार्ग घोषित किया गया है.

इस में बगहा के भैंसालोटन बराज से मालवाहक जहाजों के परिचालन भी शुरू किया जाएगा. जो करीब 300 किलोमीटर की दूरी तक के लिए होगा. उन्होंने बताया कि गोपालगंज में एक हजार करोड़ रूपये की लागत से गंडक नदी की सफाई और सौन्दर्यीकरण किया जायेगा. साथ ही यहां डुमरिया घाट पर टर्मिनल का निर्माण किया जायेगा.

इतना ही नहीं नहीं मिथिलेश तिवारी ने यह भी बताया कि जिलें में सारण तटबंध और 13 रिंगबांधो का निर्माण किया जाएगा. जिसमें करीब 458 करोड़ की लागत आयेगी. उन्होंने आगे बताया कि डुमरिया घाट पर एक किलोमीटर में 174 करोड़ की लागत से निर्माण, लाइटिंग, रैंप और सड़क का निर्माण भी किया जायेगा. बीजेपी विधायक की माने तो ये सारी मांग उन्होंने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से की थी. जिसपर केंद्रीय मंत्री ने अपनी मंजूरी दे दी है. उन्होंने बताया कि यह प्रोजेक्ट 2018 में शुरू होगा और 2019-2020 में पूरा कर लिया जायेगा.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: