Saturday, October 23

कुवैत में ID का झंझट ख़त्म, कुवैत से लौटना हैं तो बस बैग उठाए और चल दे

कुवैत: पासपोर्ट पर वैध रेजीडेंसी स्टिकर के साथ आप सिविल आईडी कार्ड के बिना यात्रा कर सकते हैं।
कुवैत आंतरिक मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि- प्रवासी, जिनके पास 10/03/2019 के से पहले उनके पासपोर्ट पर एक वैध निवास स्टीकर (residency sticker on their Passport) है, वैसे नागरिक आईडी कार्ड के बिना कुवैत से बाहर निकल सकते हैं।

MoI के अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप का खंडन किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि निवासी बिना नागरिक आईडी कार्ड के यात्रा नहीं कर सकते। अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि सोशल नेटवर्क पर प्रसारित वीडियो की जानकारी गलत है।

कोई भी निवासी जिसके पास 10/3/2019 को जारी मंत्रिस्तरीय निर्णय 135/2019 से पहले वैध निवास है, वह पासपोर्ट पर निवास पृष्ठ प्रस्तुत करके यात्रा कर सकता है। (Any resident who has a valid residency before the ministerial decision 135/2019 issued on 10/3/2019 can travel by presenting the residency page on the passport.)
 

हालांकि, जिन लोगों को 10/3/2019 को या उसके बाद एक निवास स्थान मिला है, या पुराने पासपोर्ट से डेटा को इस तारीख के बाद एक नए में स्थानांतरित किया गया है, वे यात्रा पर सिविल आईडी कार्ड पेश करने के लिए बाध्य हैं,यानी वे लोग ऐसा नहीं कर सकते हैं। जहां लैटिन पहले और उपनाम होना चाहिए पासपोर्ट में नाम के साथ संगत। अधिकारियों को एक प्रेस बयान में स्पष्ट किया गया कि सही पासपोर्ट संख्या के साथ सिविल आईडी कार्ड में उल्लिखित एक के साथ उसकी / उसकी राष्ट्रीयता भी दर्ज होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: