0

कुवैत एयरवेज ने कहा है कि वाशिंगटन ने विमानन कंपनी की अमेरिका जाने वाली उड़ानों में लैपटॉप और टैबलेट ले जाने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है.
 

 
अमीरात की प्रमुख विमानन कंपनी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर लिखा, अब कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से न्यूयार्क उड़ान भरने वाले हमारे यात्री अपने सभी इलेक्ट्रानिक उपकरणों का इस्तेमाल कर सकेंगे. उल्लेखनीय है कि अमेरिका ने पश्चिम एशिया, उत्तर अमेरिका और तुर्की के 10 हवाईअड्डों से सीधे अमेरिका आने वाले विमानों में मोबाइल फोन को छोड़कर सभी इलेक्ट्रॉनिक सामान लाने पर मार्च में प्रतिबंध लगा दिया था.
 

 
यह प्रतिबंध इन खुफिया रिपोर्टों के बाद लगाया गया था कि इस्लामिक स्टेट समूह के जिहादी ऐसे बम बनाने का प्रयास कर रहे हैं जिन्हें इस प्रकार के उपकरणों में छिपाकर रखा जा सकता है.
 

 
अमेरिका के बाद ब्रिटेन ने भी छह मुस्लिम देशों से आने वाले विमानों में लैपटॉप और कैमरा के साथ सफर करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस बीच ट्रंप प्रशासन ने आठ मुस्लिम बहुल देशों से अमेरिका आने वाले हवाई यात्रियों के इलेक्ट्रानिक उपकरण लेकर चलने पर प्रतिबंध का बचाव किया है। उसने कहा कि यह कदम आतंकी हमलों से जुड़ी चिंताओं के चलते उठाया गया है।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: