किंग सलमान ने आप सब के लिए कहा ये दो मुबारकबाद के शब्द

1 min


0

जेद्दाह – दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान ने रमजान के मुबारक महीने की शुरुआत पर पूरी दुनिया और सऊदी अरब में रहने वाले मुसलमान लोगों को इस बरकतों के महीने की मुबारकबात दी है.
आज से दुनियाभर भी रमजान की शुरुआत हो चुकी है,  “यह बरकतों का महीना तौबा और रहमत वाला होता है.  आज दुनियाभर में पहला रोज़ा रखा गया है. किंग सलमान ने कहा कि, रमजान में महान सबक हैं जो हमें अल्लाह की इबादत में मशगूल रखता है. सभी मुस्लिम भाई-बहन नमाज़ के पाबन्द हो जाते है, तरहावी अदा करते है.

सऊदी गेजेट के मुताबिक, किंग सलमान ने संस्कृति और सूचना मंत्री आलद अल-वाद द्वारा रमजान के पवित्र महीने के अवसर पर चिन्हित एक संदेश में टिप्पणी की. किंग सलमान ने कहा कि मरहूम किंग अब्दुल अज़ीज़ के बाद सऊदी अरब इस्लाम की उज्ज्वल छवि को बनाए रखने और इस्लामी कारणों और मुसलमानों के हितों की बेहतर सेवा करने का प्रयास कर रहा है.
 
वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकारी के मुताबिक, “जब कट्टरपंथ और आतंकवाद की घटना उभरी, पूरी दुनिया को लक्षित किया, तो सऊदी ने कट्टरपंथ को खत्म करने के लिए काम किया और अभी भी काम जारी है. अपनी सभी क्षमताओं, राजनीतिक वजन और अंतरराष्ट्रीय संघर्ष के साथ सऊदी इन सभी गलत गतिविधियों का मुकाबला कर रहा है.

SOURCE: ARAB NEWS

साथ सऊदी ने आदेश दिया है कि सऊदी में रमजान के दौरान किसी को भी खाने की कमी नहीं होनी चाहए. साथ ही रमजान के के दौरान उमराह अदा करने वाले तीर्थयात्रियों का भी ख़ास ख्याल रखा जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा की उन्हें किसी चीज़ की कमी ना हो.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *