कतर के बाद कुवैत की पहली यात्रा रवाना हुई विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, जगी भारतियों के दिल में आश


0

दोहा: भारत सरकार और विदेश मंत्रालय लगातार खाड़ी देशों से संबंध बेहतर करने के दिशा में आगे बढ़ रही है. इन प्रयासों से दोनों देशों और यहां के लोगों का भी विकास होगा है. दोनों देशों के आर्थिक, राजनीतिक और शैक्षणिक विकास को भी इन प्रयासों से बढ़ावा मिलेगा. बता दें इन दिनों विदेश मंत्री सुषमा स्वराज खाड़ी देशों की यात्रा पर हैं. वो दो दिवसीय सफल कतर यात्रा के बाद मंगलवार को कुवैत की पहली यात्रा पर रवाना हुई हैं.

सुषमा ने सोमवार को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी से मुलाकात की और दोनों देशों के शीर्ष नेताओं द्वारा तय रोडमैप पर आगे बढ़ने के तौर-तरीकों पर चर्चा की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, “कतर की सफल यात्रा के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पहली कुवैत यात्रा पर रवाना हो गईं. विदेश मंत्री कुवैत के नेतृत्व के साथ बैठक करेंगी और वहां भारतीय समुदाय के लोगों से भी बातचीत करेंगी.”

दोहा दौरे में सुषमा ने अपने समकक्ष एच ई शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की.विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय संबंधों पर विस्तार से चर्चा की और विदेश मंत्रालय तथा विदेश मंत्री के स्तर पर संयुक्त आयोग के गठन की घोषणा की, जो विभिन्न सहयोग पहल पर प्रगति की समय-समय पर समीक्षा करेगा.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *