0

जब ओवरलोडिंग के वजह जमीन पर चलने वाले वाहन दुर्घटना के शिकार हो जाते तो सचिये की अत्यंत संवेदनशील माने जाने वाला एक हवाई विमान कैसे दुर्घटनाग्रस्त नहीं होगा. बता दें कि ऐसा हुआ और 21 जिन्दगियां एक झटके में ही मृत्यु में बदल गई. बता दें दें कि 24 यात्रियों को लेकर जा रहा है एक विमान हवा में भी क्रैश हो गया और एक झील में गिर पड़ा.

इस हादसे में 21 लोग मारे गए जबकि किसी तरह से तीन लोग बचाए गए लेकिन इन तीनों की हालत भी चिंताजनक है. विमान मात्रा 19 सीटों वाला ही था. लेकिन उसमे जबरदस्ती पांच लोगों को बैठाया लिया गया था. यह ओवरलोड कमर्शियल बेबी एयर प्लेन साउथ सूडान की राजधानी जुबा से उड़ा था, जो यिरोल शहर के निकट क्रैश हो गया. प्लेन के क्रैश होने की वजह को लेकर जांचकर्ताओं ने जांच शुरू कर दी है.

इस घटना के बाद यिरोल शहर के सूचना मंत्री ने कहा कि तीन लोगों को बचाय गया कि जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. बचाए गए लोगों में से एक इटली का डॉक्टर, एक व्यस्क आदमी और एक छह साल का छोटा बच्चा शामिल है.
 

 
इन तीनों को यिरोल के हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. यह प्लेन कुल 22 लोगों को लेकर उड़ा था. प्लेन क्रैश होते ही झील में जाकर गिर गया, जिसके बाद वहां खड़े कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने लोगों को बचाने की कोशिश की लेकिन उन्हें पूरी सफलता नहीं मिली.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: