Saturday, October 23

एयर इंडिया के विमान में आई खराबी, 143 लोग थे सवार, आपात लैंडिंग

लोग अपने देशों में समय बचाने के लिए और दुसरे देशों में जाने के लिए भी हवाई जहाज का सहारा लेते हैं. क्योंकि हवाई जहाज का सफर आरामदायक और टाइम सेविंग भी होता है. हालांकि दुसरे देशों में जाने के लोगों के पास दूसरा साधन भी नहीं होता है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से दुनिया भर से आ रही है विमान दुर्घटनाओं की खबर ने लोगों के बीच थोड़ी असहजता ला दी है. जिससे कुछ लोग विमान यात्रा से झिझक रहे हैं. हालांकि सभी लोग ऐसे नही हैं.

मिली एक ताजा जानकारी के अनुसार गोवा से 143 यात्रियों को लेकर जा रहे एयर इंडिया के विमान को हाइड्रोलिक विफलता के कारण आपात स्थिति में यहां उतारना पड़ा. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार रात साढे आठ बजे के बाद विमान के आपात स्थिति में उतरने के बाद हवाई अड्डे पर पूरी तरह आपात स्थिति लागू कर दिया गया. प्रवक्ता ने बताया, ‘‘ इसे सुरक्षित उतार लिया गया. इसमें 143 लोग सवार थे.’’

हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि विमान के आपात स्थिति में उतरने के बाद मुख्य रनवे को बंद कर दिया गया था. जिसे रात नौ बजकर 40 मिनट पर दोबारा शुरू कर दिया गया. उन्होंने बताया कि इस दौरान विमानों के परिचालन के लिए दूसरे रनवे का इस्तेमाल किया गया. मालूम हो कि मुंबई हवाई अड्डा देश में दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है जहां से रोज 980 विमानों का परिचालन होता है.
इनपुट:NDTV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: