एक शाहरुख़ खान हुआ दुबई airport पर गिरफ़्तार, इतने (GOLD) सोने के साथ जाना पड़ा महँगा

1 min


0

विदेशों से चोरी छिपे सोना लाने की घटनाएं आम हैं। सोने के तस्कर विभिन्न तरीकों से सोना लाने की कोशिशें करते हैं। लेकिन भारतीय कस्टम अधिकारियों की चुस्ती से तस्कर अपनी चालों में कामयाब नहीं हो पाते हैं और पकड़े जाते हैं।

एेसा ही एक और मामला सामने आया है जिसमें कस्टम अधिकारियों ने दो किलो सोना जब्त किया है। खास बात यह है कि तस्कर लेडीज सैंडलों में सोना भरकर ला रहा था। तस्कर इतना चालाक था कि कस्टम अधिकारियों को सोना निकालने में करीब 18 घंटे का समय लगा। कस्टम अधिकारियों ने आरोपी तस्कर को पुलिस को सौंप दिया है।
 
 
दुबई से सोना लाया था तस्कर
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीते बुधवार को एक व्यक्ति एयर इंडिया की दुबई-जयपुर फ्लाइट से जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पहुंचा था। यहां कस्टम अधिकारियों को उसकी हरकतों पर कुछ शक हुआ। तलाशी लेने पर उसके पास से दो लेडीज सैंडल मिले। इन सैंडलों को देखने से प्रतीत हो रहा था कि इनमें कुछ संदिग्ध वस्तु है। इस पर कस्टम अधिकारियों ने सैंडलों की जांच शुरू कर दी। करीब 18 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद कस्टम अधिकारी सैंडलों में छिपे 2 किलो सोने को बरामद कर पाए। तस्कर ने सैंडलों के सोल में सोने को छिपा रखा था।

एेसे तस्करी करना चाहता था तस्कर
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आरोपी ने सोने को सैंडलों में काफी अच्छे तरीके से छिपा रखा था। आरोपी ने कस्टम अधिकारियों से बचने के लिए सैंडलों के सोलों पर चमड़े की परत चढ़ी दी थी। इसके अलावा इस परत पर एक ब्रांडेड कंपनी की लकड़ी की मुहर भी लगी थी। कस्टम अधिकारियों से बचने के लिए आपोपी तस्कर ने सैंडलों के सोल पर प्लास्टिर कवर भी लगा रखा था। लेकिन वह कस्टम अधिकारियों की पैनी नजर से बच नहीं पाया। पूछताछ में आरोपी ने कई बार यात्रा करने की बात स्वीकार की है। पकड़े गए आरोपी की पहचान मध्यप्रदेश के मंदसौर निवासी शाहरूख खान के रूप में हुई है।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *