उपचुनाव से पहले तेजस्वी या पूर्वे को दे सकते बड़ी जिम्मेदारी लालू, इनमें किसी को मिल सकती है टिकट


0

बिहार में होने वाले उपचुनाव से पहले राजद मुखिया लालू के तरफ से प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे या पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बड़ी जिम्मेदारी दे सकते है. राजद के तरफ से उपचुनाव में स्व. मुद्रिका सिंह यादव के पुत्र उदय यादव तथा सुदय यादव टिकट के दावेदार हैं. माना जा रहा है कि लालू इनमें से एक को टिकट देने का निर्णय ले सकते है. इस काम के लिए वरिष्ठ नेता रामचंद्र पूर्वे को नियुक्त किया जाएगा, हालांकि कथित तौर पर लालू यह काम तेजस्वी के को भी दे सकते हैं.

मालूम होकि बिहार में तीन सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. जिसमें जहानाबाद और भभुआ विधानसभा सीटें हैं और अररिया की लोकसभा सीट है. इन तीनों सीटों पर चुनाव होने को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है.अररिया लोकसभा सीट सांसद तस्लीमुद्दीन के निधन के के बाद खाली हो गयी है.

जबकि पिछले साल अक्टूबर में राजद के जहानाबाद से विधायक मुद्रिका सिंह यादव के निधन के कारण एक सीट खाली हुई है. इसके अलावा भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय का नवंबर में निधन गो गया था जिसके बाद भभुआ विधानसभा सीट खाली हो गई.

जानकारी के अनुसार आयोग की तैयारी फरवरी में एक साथ लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव कराने की है. इसी उद्देश्य से आयोग ने गत 19 से 22 दिसंबर तक जहानाबाद और कैमूर जिले के रिटर्निंग ऑफिसर और असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर और अन्य अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया था. जबकि 26 और 27 दिसंबर को अररिया लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए आयोग जिले के संबंधित पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दे चुका है.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *