इस देश में मुस्लिम महिलाओं के लिए आफत, पुलिस सड़को पर घुमघुम काट रही है कपड़े

1 min


0

अपने मन मुताबिक जीने रहने और कपड़े पहनने का अधिकार सबको है. लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां मुस्लिम समुदाय की महिलाओं के साथ बहुत ही आपत्तिजनक व्यवहार हो रहा है. यह खबर सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है. जिसे हम आप तक भी पंहुचा रहे हैं. खबर के अनुसार उइगुर मुस्लिम महिलाओं के लंबे कपड़े देख कर पुलिस उसे काट दे रही है. ऐसा पूर्व तुर्किस्तान में चीन की पुलिस द्वारा किया जा रहा है.

पूर्व तुर्किस्तान में जिसे शिनजियांग के नाम से भी जाना जाता है, वहां चीन की पुलिस राह में चलती उइगुर मुस्लिम महिलाओं के कपड़े कैंची से काट रही है. डॉक्यूमेंटिंग अप्रेशन अगेंस्ट मुस्लिम (डीओएएम) संगठन के मुताबिक चीन प्रशासन के द्वारा ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि उन्हें लगता है कि उइगुर मुस्लिम महिलाओं के कपड़े काफी ज्यादा लंबे हैं. महिलाओं के कपड़े काटे जाने की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें दिख रहा है कि जिन महिलाओं के कपडे़ कमर के नीचे थोड़े लंबे हैं, उनके कपड़े बीच सड़क पर ही काटे जा रहे हैं.

बता दें कि पूर्व तुर्किस्तान मध्य एशिया का एक ऐतिहासिक इलाका है, लेकिन वर्तमान में इस पर जनवादी गणतंत्र चीन का नियंत्रण है और इसे शिनजियांग प्रांत के नाम से भी जाना जाता है. यह इलाका मुस्लिम बहुल इलाका है. वर्तमान में इस जगह रह रहे मुसलमानों पर चीन कुछ ज्यादा ही सख्ती दिखा रहा है. जिसका विरोध भी किया जा सकता है. लेकिन चीन मानने को तैयार नहीं है और मुसलमानों पर प्रतिबंध को बढ़ाता जा रहा है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *