इन कंपनियों का स्मार्टफोन करते हैं इस्तमाल तो अभी जान लें यह बड़ी खबर, खतरे को लेकर जारी हुआ अलर्ट

1 min


0

दुनिया में कई तरह के स्मार्टफोन आ चुके हैं जो अपने फीचर्स से लोगों को लुभा रहे हैं. लोग बजट और पसंद के अनुसार स्मार्टफोन को खरीदकर इसका इस्तमाल करते हैं. लेकिन मौजूदा समय में कुछ ऐसे स्मार्टफोन हैं जो हमे नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं, ऐसा दावा पेश हुआ है. जिसको लेकर एलर्ट जारी हुआ है. जो हमे एक बड़े खतरे से बचने के लिए आगाह कर रहा है.

बता दें कि हुवाई और जेडटीई स्मार्टफोन कंपनियों के फोन को इस्तेमाल को लेकर लोगों को सतर्क किया गया है. अमेरिका की खुफिया एजेंसियों ने इस बारे कहा है कि ये दोनों कंपनियां चीनी कंपनियां है. अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए, एनएसए, एफबीआई ने पिछले दिनों डिफेंस इंटेलिजेंस एजेंसी के सामने एक टेस्ट किया, जिसमें सामने आया कि अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा के लिए ये चीनी स्मार्टफोन खतरा हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एएफबीआई निदेशक क्रिस रे ने समझाया है कि आखिर उन्हें जेडटीई और हुवाई के इस्तेमाल से कैसे दिक्कत है. उन्होंने बताया कि ये कंपनियां फोन के जरिए से यूजर्स की व्यक्तिगत जानकारियों की चोरी करती हैं. हालांकि हुवाई कंपनी ने इस दावे को खारिज किया है. हुवाई का कहना है कि 170 देशों में हमारे स्मार्टफोन बिक रहे हैं. हमपर इन देश की सरकारों और ग्राहकों का विश्वास है. इसके इस्तेमाल से किसी तरह का खतरा नहीं हैं.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: