आम बजट पर तेजस्वी का आया खाश रिएक्शन, अब खड़ा कर दिया अहम सवाल, घिर सकती है नीतीश सरकार


0

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बजट को लेकर सीएम नीतीश और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला दिया. उन्होंने केंद्र सरकार और अरुण जेटली के बजट बड़ा सवाल खड़ा किया है. तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य के दर्जे को लेकर आम बजट में कुछ नहीं मिला है और बिहार के साथ केंद्र सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है.

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में कहा है कि मोदी सरकार ने धरातल पर कुछ नहीं किया और ना ही कर रही. सरकार सिर्फ कागज़ों पर बातों के पकौड़े और जुमलों के बताशे उतार रही है. तेजस्वी यादव यही नहीं रुके हैं और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. तेजस्वी ने एक के बाद एक कई ट्वीट बजट को लेकर किये हैं.

तेजस्वी ने आगे लिखा कि बजट में बिहार के लिए कुछ भी नहीं. बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य के दर्जे पर कुछ भी नहीं मिला. नीतीश कुमार बताये क्या यही उनके लिए डबल इंजन है? नीतीश जी की वजह से बीजेपी की केंद्र सरकार बिहार के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है.

उन्होंने यह भी लिखा कि उसके बाद उन्होंने कहा कि बजट किसानों के साथ छलावा है. गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1600रू प्रति क्विंटल है लेकिन बाजार मे उस मूल्य पर कोई गेहूं खरीदने वाला नहीं है।मजबूरन किसान को 1300 मे गेहूं बेचना पड़ता है. किसका डेढ़ गुणा एमपीएस देने की बात है? वातानुकूलित कैबिनों में बैठकर किसानों का भाग्य मत लिखिए. तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों की खेती की चिंता छोड़ मोदी सरकार वोटों की खेती में लीन है.


Like it? Share with your friends!

0
admin