आतंकी हमले से फिर दहला यह देश, गई 61 की जान!

1 min


0

सऊदी और भारत जैसे कई देश अपने यहां से आतंकवाद का पूरी तरह से खातमा करने के लिए जी जान से कोशिश कर रहे हैं, ऐसे देश किसी भी कीमत पर आतंकवाद को बढ़ावा नही देना चाहते हैं. इसके लिए देश की सेना, सुरक्षा एजेंसी और पुलिस फोर्स हमेशा तत्पर रहते हैं. भारत के पड़ोस में भी एक देश है जो आतंकवाद को खत्मा करना चाहता है पर ऐसा करने में उसे काफी मंहगी कीमत चुकानी पड़ रही है.

वो देश हैं अफगानिस्तान, जहां पर फिर से आतंकवादि हमला किया गया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की माने तो यहां के बदगिस प्रांत में रात को आतंकवादियों ने दो सुरक्षा चौकियों पर हमले किए जिसमे 30 अफगानिस्तान सैनिक मारे गये, जबकि इस हमले 16 तालिबान आतंकवादियों का भी सफाया हो गया. इस बात की पुष्टि प्रांतीय गवर्नर अब्दुल कफूर मलिकजई ने की है.

अब्दुल कफूर ने 15 से ज्यादा आतंकवादियों के घायल होने की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा चौकियों पर हमले बाद सैनिक और आतंकवादियों के बीच भयानक लड़ाई हुई. इसके अलावा इस हमले में तालिबान का छद्म प्रांतीय गवर्नर भी शामिल हैं. उधर फराह प्रांत में हुए एक भयंकर हमले में भी 15 पुलिसकर्मी मारे गए हैं. हालांकि अभी तक इस मामले में अफगान रक्षा मंत्रालय के तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *