आज भारत बंद, असर शुरू: इंटर्नेट बंद, रोकी गई ट्रेन, परिवहन भी हुआ बंद


0

एससी-एसटी उत्पीड़न प्रतिरोधक कानून को लेकर आज (सोमवार) बुलाए गए देशव्यापी बंद के मद्देनजर पंजाब में स्कूल, कॉलेज, परिवहन सेवा और इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ङी पंजाब स्कूली शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं के सोमवार को होने वाली प्रैक्टीकल परीक्षाएं अब ग्यारह अप्रैल को होंगी। वहीं, सीबीएसई ने भी 10वीं और 12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दी हैं।
 
राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार रैपिड एक्शन फोर्स और बीएसएफ की चार-चार बटालियन के अलावा बारह हजार पुलिसकर्मी सोमवार को कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए तैनात किए जाएंगे। प्रवक्ता ने कहा कि सशस्त्र बलों और अर्धसैनिकों बलों आवश्यकता के मुताबिक किसी भी सहायता के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है। पंजाब सरकार ने भारत बंद के आह्वान के कारण समूचे राज्य में बस सेवाओं के साथ मोबाईल इंटरनेट, शॉर्ट मैसेज सर्विस (एसएमएस) और डोंगल सेवाएं बंद करने की घोषणा की है।

लाइव अपडेट्स

7.00 AM: एससी-एसटी प्रोटेक्शन एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में आज भारत बंद, ओडिशा के संबलपुर में प्रदर्शनकारियों ने रोकी ट्रेन।
 
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस बंद के दौरान पंजाब सड़क परिवहन निगम (पीआरटीसी), पंजाब रोडवेज और पनबस की बसें नहीं चलेंगी। इसके अलावा रविवार को पांच बजे से ध्वनि कॉल को छोड़कर सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं (2जी/3जी/4जी/सीडीएमए), सभी एसएमएस सेवाएं और सभी डोंगल सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं जो रात 11 बजे तक बंद रहेंगी।
 
पंजाब के जालंधर जिले में सोमवार को स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की गई है। जालंधर के उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा जिले के शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की। उपायुक्त ने जारी आदेश में कहा है कि सोमवार को सभी सरकारी और निजी स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को बंद रखा जाएगा।


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *