Friday, September 24

अलर्ट: संयुक्त अरब अमीरात में गिरा तापमान, 24 घंटे में आ सकता है ‘लुबान’

संयुक्त अरब अमीरात में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग का कहना है 24 घंटे में कभी भी खतरानक तूफान ‘लुबान’ UAE में दस्तक दे सकता है. इसलिए लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत हैं. बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात में यहां एक धुंधली सुबह नजर आयी, इस दौरान जैस माउंटेन में न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

इस मामले में नेशनल सेंटर फॉर मौसम विज्ञान (एनसीएम) ने एक बयान जारी कर यह कहा, “आकाश साफ रहेगा लेकिन दोपहर की ओर आंशिक रूप से बादल बनने की उम्मीद है.” एनसीएम ने आगे कहा, “धुंध या धुंध गठन की संभावना के साथ, रात और सुबह के दौरान सापेक्ष आर्द्रता बढ़ेगी.”

अधिकतम तापमान आंतरिक क्षेत्रों में 38 – 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. बुधवार का अधिकतम तापमान मेज़ैरा में 01.40 बजे 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 05:45 बजे जैस माउंटेन में 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

उष्णकटिबंधीय तूफान लुबान

लुबान नामक उष्णकटिबंधीय तूफान अरब सागर में शक्ति हासिल कर रहा है और उसके इस सप्ताह ओमान में भूमिगत होने की उम्मीद है. ओमान के नागरिक उड्डयन के लोक प्राधिकरण ने एक रिपोर्ट में कहा कि तूफान अगले 24 घंटों के भीतर भयानक रूप धारण कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: