Sunday, December 5

अरब से आने वाले कामगारों को AIRPORT पर रोकना शुरू, सारे आधिकारी तैनात, शुरू हो गया सबका सघन चेकिंग

खाड़ी देश से भारत आने वाले प्रवासियों, कामगारों और पर्यटकों पर अब सुरक्षाकर्मियों की और भी कड़ी नजर होगी. क्योंकि भारत में गल्फ देश हो रहे तस्करी के बड़े खेल का खुलासा हुआ है.

जिसके सामने के आने के बाद से देश में खलबली मच गयी है. बता दें कि अवैध तरिके से खाड़ी देशों से लाये गए छह किलो सोने के बिस्किट जब्त किये गए हैं. करीब दो करोड़ रुपए कीमत की ये सोने के बिस्किट इंदौर के विमानतल पर मुंबई से आए एयर इंडिया के विमान में सवार चार यात्रियों के पास से बरामद किये गए हैं.

डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की विशेष टीम ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, इनमें एक महिला भी है. सुबह 8.40 बजे मुंबई से आने वाली इस उड़ान में सोना लेकर आने की सूचना पर डीआरआई टीम ने फ्लाइट से आए एक पुरुष और तीन महिलाओं से पूछताछ की तो उनके पास से यह सोना जब्त हुआ.

सोना 100-100 ग्राम के बिस्किट के रूप में है. अधिकारीयों के ने भी इस बात की पुष्टि की है कि यह सोना गल्फ देश से स्मगलिंग कर भारत लाया गया है. जांच में यह भी सामने आया है कि पुरुष यात्री फर्जी आईडी के आधार पर सफर कर रहा था. मामले में रात तक एयरपोर्ट पर ही चारों से पूछताछ की जाती रही. इस खुलासे के बाद से सुरक्षाकर्मी अलर्ट हो गए हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: