0

अरब सागर में शक्तिशाली चक्रवात मेकुनु उठ चूका है जो बहुत ही खतरनाक है. जिसे देखते हुए अरब सागर से सटे देशों के लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है, ताकि वो इससे बच सके. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अरब सागर में बना शक्तिशाली चक्रवात मेकुनु ओमान और यमन के तट की ओर काफी तेजी से बढ़ रहा है. हिंदी न्यूज़ हरिभूमि की माने तो यह खतरनाक चक्रवात शनिवार तक इन दोनो देशों में पहुंच सकता है. इसलिए यहां के लोग अभी से सावधान रहे.

इस संबंध में भारतीय मौसम विभाग कहा है कि यह चक्रवात तीव्र होकर बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल सकता है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात दक्षिण ओमान के बंदरगाह शहर सलालाह के तट से अभी करीब 670 किलोमीटर दूर है. यह शहर यमन से लगती सरहद के पास स्थित है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि तूफान शनिवार सुबह तक तट पर पहुंच जाएगा. इस दौरान हवा की रफ्तार 180 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है.

ओमान के अधिकारियों ने इस बताया कि उन्होंने तूफान आने की चेतावनी के मद्देनजर तैयारियां करनी शुरु कर ली है. इस चक्रवात से बाढ़ आ सकती है और घरों को नुकसान पहुंच सकता है. इस मामले में और भी अपडेटेड जानकारी के लिए खाड़ी खबर की टीम के साथ बने रहे. हमारी टीम के सदस्य इस मामले की हर छोटी बड़ी जानकारी जुटाने में लग गये हैं. हम जल्द ही आपको इस मामले की ताजी जानकारी से रुबुरु करायेंगे. अगर यह जानकारी आपको जरुरी लगी तो इसे लाइक और शेयर करे.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: