अरब में बिहार के कामगार 9वी मंज़िल से लिफ़्ट पर गिरा, पैर, हिप, और सिर टूटा, बिहार का हैं ये कामगार


0

अरब में बिहार के कामगार 9वी मंज़िल से लिफ़्ट पर गिरा, पैर, हिप, और सिर टूटा, बिहार का हैं ये कामगार

अमिरात के अजमान में एक निर्माण स्थल की नौवीं मंजिल से गिरने वाले एक भारतीय कामगार को आखिरकार भारत वापस घर वापस भेज दिया गया है।

 

दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों और अजमान में इंडियन एसोसिएशन के अधिकारियों द्वारा समय पर हस्तक्षेप के लिए धन्यवाद किया, और बिहार के कामगार ने अजमान में खलीफा अस्पताल की उदारता की बात बताई और अशोक चौधरी गुरुवार को अपने परिवार के घर लौट आए हैं।

 

चमत्कार हुआ ऐसा की एक गंभीर दुर्घटना से बच गया

 

अमिरात के अजमान में इंडियन एसोसिएशन के महासचिव रूप सिद्धू ने कहा कि पिछले साल दिसंबर में साइट पर काम करते हुए अशोक नौवीं मंजिल पर मचान से फिसल गए और एक निर्माण स्थल से लिफ्ट पर गिरे। “घटना ने एक पैर तोड़ा, दूसरे पर एक हिप फ्रैक्चर, और गंभीर सिर की चोटों का सामना करना पड़ा। निर्माण कंपनी के मालिक की मद्द से उसे अजमान के खलीफा अस्पताल पहुँचाया गया। हमें बताया गया कि वह कोमा में था जब वह पहली बार अस्पताल पहुंचे । “

 

अशोक के छोटे भाई संतोष चौधरी, जो नई दिल्ली में एक निर्माण कार्यकर्ता के रूप में भी काम करते हैं, खलीज टाइम्स को बताया कि उनका पूरा परिवार अशोक पर भारी निर्भर था क्योंकि वह प्राथमिक ब्रेडविनर थे।

 

“हम चार भाई और एक बहन हैं। अशोक सबसे पुराना भाई है, और उसकी शादी दो और चार साल की दो बेटियों के साथ हुई है। उनकी पत्नी भी एक निर्माण स्थल पर काम करती है, और हमारे पिता एक किसान हैं। जब उन्हें छोड़ दिया गया तो हमें बहुत उम्मीद थी संयुक्त अरब अमीरात के लिए, “संतोष ने कहा।

 

उन्होंने आगे कहा: “हमें खुशी है कि वह वापस आ गया है। हालांकि, वह ठीक से नहीं चल सकता या बात नहीं कर सकता। वह दो बेटियां थीं, और हम उन्हें पटना में एक बड़े अस्पताल में नियमित फिजियोथेरेपी लेने में मदद करना चाहते हैं (बिहार की राजधानी ) वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए, हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। उनकी पत्नी उनकी देखभाल करने में अपना पूरा समय बिताती हैं, जो बच्चों की देखभाल करेंगे, “संतोष ने चिल्लाया।

 



Exclusively Reported First at: अरब में बिहार के कामगार 9वी मंज़िल से लिफ़्ट पर गिरा, पैर, हिप, और सिर टूटा, बिहार का हैं ये कामगार


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *