अरब में कामगारों के लिए नया क़ानून, प्रवेश पर रोक, जो देश में हैं तुरंत उन्हें निकालने की प्रक्रिया शुरू

1 min


0

अभी अभी संयुक्त अरब आमिरत में घरेलू कामगार नौकरियों को अस्थायी रूप से संयुक्त अरब अमीरात में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है, लेकिन देश में एक दूत ने स्पष्ट किया है कि यह इथियोपिया के नए विदेशी रोजगार घोषणा के आधार पर किया गया है – दुर्व्यवहार के आरोपों के कारण नहीं।

खलीज टाइम्स से बात करते हुए, इथियोपिया के फेडरल डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के कंसुल जनरल जनरल जेरूसलम अमदेमारीम ताडेसे ने कहा कि प्रतिबंध न केवल संयुक्त अरब अमीरात में बल्कि अन्य देशों के साथ लागू किया गया था जिनके साथ सरकार के द्विपक्षीय संबंध नहीं हैं।
 
टैडसे ने कहा, “हम घरेलू श्रमिकों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने और उचित घरेलू श्रम अनुबंधों को सुविधाजनक बनाने के लिए देशों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर करने के बाद घरेलू श्रमिकों को भेजना शुरू कर देंगे।”

ताडेसे ने कहा कि वे समझदारी के ज्ञापन (एमओयू) तैयार करने में मानव संसाधन और अमीरात मंत्रालय के साथ निकटता से काम कर रहे हैं। एक बार समझौता ज्ञापन को अंतिम रूप देने और हस्ताक्षर करने के बाद, प्रतिबंध – जो 11 दिसंबर को प्रभावी हुआ – उठाया जाएगा।
 
 
उन्होंने स्पष्ट किया कि वे श्रमिकों के अधिकारों को कायम रखने में संयुक्त अरब अमीरात के प्रयासों की सराहना करते हैं, खासकर “2017 में जारी किए गए अच्छे श्रम कानून”।
 

 
टैडसे ने कहा, “हम घरेलू श्रमिकों की रक्षा के प्रयासों में देश के साथ खड़े हैं।” समझौता ज्ञापन के साथ, वे यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि इथियोपियाई श्रमिकों को संयुक्त अरब अमीरात के श्रम कानूनों से फायदा होगा।
ताडेसे ने यह भी कहा कि प्रतिबंध उन श्रमिकों पर लागू नहीं है जो पहले ही संयुक्त अरब अमीरात में हैं।
 
 
प्रतिबंध rationale
कंसुल जनरल ने कहा कि एक नए कानूनी ढांचे की आवश्यकता उभरी है क्योंकि थोड़ी देर के लिए, इथियोपियाई यात्रा वीजा पर संयुक्त अरब अमीरात में आ रहे थे और जो लोग नौकरी पाने में सक्षम नहीं थे, वे अवैध रूप से देश में रह रहे थे।
 
“इसलिए हम इस बात की सराहना करते हैं कि संयुक्त अरब अमीरात ने माफी लागू की है, क्योंकि कई इथियोपियाई लोगों ने इसका लाभ उठाया है और अपनी वीज़ा स्थिति को वैध बना दिया है।”
 

वर्तमान में, दुबई और अबू धाबी में लगभग 30,000 इथियोपियाई लोगों ने एमनेस्टी योजना के लिए आवेदन किया है, टेडेसे ने कहा। जो लोग अपने निवास को वैध बनाने में सक्षम थे वे काम कर रहे थे या देश में नौकरियों की तलाश कर सकते थे। एक बार इसे अंतिम रूप देने के बाद उन्हें कानूनी ढांचे द्वारा कवर किया जाएगा।
 
तस्करी के खिलाफ योजना
इथियोपिया सरकार का मानना ​​है कि कानूनी श्रमिकों को संयुक्त अरब अमीरात अर्थव्यवस्था और इथियोपियाई अर्थव्यवस्था दोनों को फायदा होगा, इसलिए हम यहां श्रमिकों के लिए कानूनी आधार स्थापित कर रहे हैं। ”
 

 
द्विपक्षीय संबंध स्थापित करने के अलावा, उन्होंने कहा कि इथियोपिया सीमाओं में अवैध भर्ती प्रथाओं से लड़ रहा है। संयुक्त अरब अमीरात में, वे तडेबीर कार्यालयों और अधिकारियों के साथ घनिष्ठ सहयोग में काम कर रहे हैं ताकि वे शोषण और मानव तस्करी का समाधान कर सकें।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *