अरब देशों में रहने वाले भारतीय प्रवासियों के लिए खुशखबरी, शुरू हुई देश से नयी सुविधा


0

विदेशों में रहने वाले भारतीयों के लिए खुश खबरी है, कितना अच्छा लगता है ना जब हम अपनी कमाई अपने प्रियजनों को भेजते हैं. अब अमीरात में या किसी भी खाड़ी देश में रहने वाले भारतीयों को अपने घरवालों को पैसे भेजना आसान हो गया है, क्योंकि एक भारतीय बैंक ने एक नई सेवा शुरू की जिसके तहत संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले प्रवासी या किसी भी देश में रहने वाले भारतीय सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेषित कर सकते हैं.
 

व्ह्ट्सएप्प के माध्यम से भेजिए रूपये घर 

 
 
आईसीआईसीआई बैंक, जो की भारत का सबसे बड़ा संयुक्त सम्पतियों का प्राइवेट बैंक है, ने इस सेवा के लांच होने की घोषणा की है की “अब प्रवासी भारतीय सोशल मीडिया एप्प व्ह्ट्सएप्प या अन्य एप्प के माध्यम से अपने घरवालों को रूपये भेज सकते हैं.”
 
 
Christened ‘Social Pay’ यह किसी भी भारतीय बैंक द्वारा पहले एप्प है जो इस तरह की सेवा के लिए बनाया गया है, Money2India (M2I) पर यह उपलब्ध है और यह बैंक एप्प प्रेषण के लिए बनाया गया है. यह नई सुविधा एनआरआई अपने मित्रों और परिवार को आसानी से पैसे भेजने के लिए सक्षम बनाती है, जिसे वे कभी-कभी त्योहारों और जन्मदिन जैसे विशेष अवसरों पर पैसे प्रेषित करते हैं.
 
 

ऐसे भेजने होंगे रूपये 

रूपये ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स को सबसे पहला एम 2आई ऐप से एक सिक्योर लिंक तैयार करना होगा और जिसे रूपये भेजने होंगे उसके  साथ अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल या ईमेल पर अपने बैंक विवरण जोड़ने के लिए शेयर करना होगा.यह लिंक जो सिर्फ 24 घंटे के लिए मान्य होगा ,रूपये भेजने वाले व्यक्ति को चार अंकों का कोड निर्धारित करना होगा, जो वह रूपये प्राप्त करने वाले व्यक्ति के साथ शेयर करेगा, लाभार्थी बैंक विवरण जोड़ने से पहले पासकोड को मान्य करेगा .एम 2आई उपयोगकर्ता तब फिर से पुष्टि करता है और लेनदेन को सुरक्षित और सुरक्षित तरीके से पूरा करने के लिए एप पर भुगतान विवरण की पुष्टि करता है.

 
 
आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक विजय चंडोक ने कहा, की “सोशल मीडिया पर वैश्विक स्तर पर जुड़े लोगों की बढ़ती हुई संख्या के साथ, ‘सोशल पे’ माध्यम से धन हस्तांतरण को सरल बनाने का एक तरीका माना जाता है, जिससे ग्राहकों की सुविधा मिलती है. हमारे Money2India प्रेषण ऐप के उपयोगकर्ता अब विशेष अवसरों पर अपने मित्रों और परिवार को पैसा भेज सकते हैं.”


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *