अरब का फ़ैसला: नही लगेगा आपका VISA, पूरे अरब में नया क़ानून लागू

1 min


0

लाखों लोग हर साल दुनिया भर से संयुक्त अरब अमीरात आते हैं। एक पर्यटक के रूप में बनें या देश में एक एक्सपैट के रूप में बसने के लिए, हर साल संयुक्त अरब अमीरात अधिकारियों द्वारा प्राप्त वीजा आवेदनों की संख्या असाधारण है।

किसी विज़िट या वर्क वीजा के लिए आवेदन करना एक परेशानी रहित प्रक्रिया है जिसके लिए आपको एक आवेदन पत्र भरना होगा और आवश्यक दस्तावेज प्रदान करना होगा – आपके पासपोर्ट की स्कैन की गई प्रतियां, संयुक्त अरब अमीरात में एक मेजबान से निमंत्रण पत्र, टिकट वापसी (पर्यटक वीज़ा के लिए), बीच में अन्य शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए कृपया अपनी ट्रैवल एजेंसी या कंपनी प्रो से जांचें।
 
हालांकि यह एक निर्बाध प्रक्रिया है, ऐसे समय होते हैं जब वीजा खारिज कर दिया जा सकता है।

नीचे सबसे आम कारण हैं:
1. यदि आपने पहले आवास निवास वीजा रखा था और संयुक्त अरब अमीरात वीज़ा रद्द किए बिना देश छोड़ दिया था। अनुमोदन प्राप्त करने के लिए, प्रो को आप्रवासन विभाग में जाना होगा और अपने पिछले निवास वीज़ा को साफ़ करना होगा।
2. संयुक्त लिखित पासपोर्ट स्वचालित रूप से संयुक्त अरब अमीरात के आप्रवासन द्वारा खारिज कर दिया जाएगा।
3. संयुक्त अरब अमीरात में किए गए पिछले आपराधिक अपराध, धोखाधड़ी या दुर्व्यवहार के साथ वीज़ा आवेदक।
4. पहले पर्यटक वीज़ा के लिए आवेदन किया था लेकिन देश में प्रवेश नहीं किया था। अनुमोदन प्राप्त करने के लिए, ट्रैवल एजेंसी या प्रायोजक के प्रो को पिछले संयुक्त अरब अमीरात वीज़ा को साफ़ करने के लिए आप्रवासन जाना चाहिए।

5. आवेदक जिन्होंने एक कंपनी (भावी नियोक्ता) के माध्यम से रोज़गार वीजा के लिए आवेदन किया लेकिन देश में प्रवेश नहीं किया। अनुमोदन प्राप्त करने के लिए, एक ट्रैवल एजेंसी या प्रायोजक के प्रो को संयुक्त अरब अमीरात के आव्रजन में जाना चाहिए और पिछले रोजगार वीजा को साफ़ करना होगा।
6. नाम, पासपोर्ट नंबर और पेशे कोड की टाइपो त्रुटियों के साथ वीजा आवेदन अनुमोदन प्राप्त करने में देरी, या पासपोर्ट को अस्वीकार करने में परिणाम देगा।
7. ऑनलाइन यूएई आप्रवासन प्रणाली में लागू होने पर पासपोर्ट प्रतियों की तस्वीर स्पष्ट या धुंधली नहीं होती है, तो स्वीकृति में देरी हो सकती है या खारिज कर दिया जा सकता है।
ध्यान दें:
वीजा नियम परिवर्तन के अधीन हैं। अपने देश में संयुक्त अरब अमीरात दूतावास या संयुक्त अरब अमीरात में प्रासंगिक प्राधिकरण का पालन करें।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *