अरब अमिरात में जारी हुआ एक और नया guidline, अमिरात में हैं तो ज़रूर जान ले


0

संयुक्त अरब अमीरात: पुलिस ने ट्रेकर्स, पर्यटकों और निवासियों से पहाड़ों पर चढ़ते समय आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह किया है. रास अल खैमाह पुलिस में मीडिया और पब्लिक रिलेशंस डिपार्टमेंट के निदेशक मेजर खालिद अल नकबी ने लोगों से गुजारिश करते हुए यह कहा है,

“जो लोग पहाड़ों पर चढ़ना चाहते हैं उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए और जो लोग पर्वतारोहण में कुशल नहीं हैं और सुरक्षा प्रक्रियाओं से परिचित नहीं हैं, उन्हें लंबी पैदल यात्रा से बचने चाहिए. ”

 

 
बता दें कि शुक्रवार को गैलील पर्वत से गिरने के बाद एक भारतीय महिला की मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद पुलिस और आम लोगों के बीच हड़कंप मच गया था. इस घटना को लेकर मेजर खालिद ने कहा कि सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों के साथ विशेष समन्वय किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलिस ने कई जागरूकता अभियान किए हैं और होटल और पर्यटक क्षेत्रों में ब्रोशर वितरित किए हैं.
 

 
उन्होंने 999 पर लोगों से जुड़ने और उनकी यात्रा के दौरान उनकी मदद करने के लिए आरएसी पुलिस से संपर्क करने का आग्रह किया. मेजर अल नकबी ने कहा कि नई सुरक्षा योजनाओं के माध्यम से इस तरह के दुर्घटनाओं से बचने के तरीके के बारे में पता लगाने के लिए पुलिस रस अल खैमाह पर्यटन विकास प्राधिकरण के साथ सहयोग करेगी.
 

 
सुरक्षा टिप्स
■ 999 पर कॉल करके अपनी यात्रा के बारे में पुलिस को सूचित करें
■ हाइकर्स में जीपीएस या अन्य डिवाइस होना चाहिए जो पुलिस को उनके स्थान की पहचान करने में मदद कर सकते हैं.
■ हाइकर्स को सुरक्षा harnesses, हेलमेट, बेल्ट, जूते और रस्सी पहनना चाहिए.
■अस्थिर मौसम के दौरान पहाड़ी इलाकों में घुसने से बचें
■ अपनी यात्रा के दौरान पर्याप्त पानी और भोजन ले लें


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *