अमीरात पुलिस ने जारी की सख्त चेतावनी, पकड़े जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई, लगेगा Dh1,000 फाइन


0

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात में पुलिस ने वहां रहने वाले सभी निवासी और प्रवासी को एक सख्त चेतावनी जारी की है। जिसमें यह कहा गया है कि जहां तहां कूड़ा फेंक देने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। खासकर पुलिस इन दिनों उन गैर जिम्मेदार मोटर चालकों के खिलाफ क्रैकिंग कर रही है जो सड़कों पर कूड़ा फेंक देते हैं और गंदगी फैलाते हैं।

अबू धाबी पुलिस ने निवासियों को चेतावनी दी है जिसमें यह कहा गया है कि कार की खिड़कियों से कूड़ा कचड़ा फेंकना संयुक्त अरब अमीरात के संघीय यातायात कानून का उल्लंघन है, जिससे Dh1,000 जुर्माना और अन्य दंड मिल सकता है। पुलिस ने यह कहा है कि एंटी-कूटरिंग नियम बड़ी वस्तुओं तक ही सीमित नहीं है, लेकिन यह टिशू पेपर, एल्यूमीनियम के डिब्बे या सिगरेट बट पर भी लागू होता है।

यातायात और पेट्रोल विभाग के उप निदेशक ब्रिगे अहमद अल शेही के मुताबिक, “जनवरी से मार्च 2018 तक, अबू धाबी पुलिस ने कूड़ेदान के लिए 85 मोटर चालकों के खिलाफ दंड जारी किए। उन्होंने कहा, “अबू धाबी पुलिस अमीरात की स्वच्छ छवि को बनाए रखने और अपनी कारों से सड़कों पर कूड़े फेकने वाले ड्राइवर पर सख्त नजर रखे हुए हैं।”

2003 के स्थानीय आदेश संख्या 1 के आधार पर, दुबई नगर पालिका उन लोगों के लिए Dh500 का जुर्माना जारी कर सकती है जो सार्वजनिक स्थानों को कूड़े फेंकते हैं। वर्तमान में, दुबई नगर पालिका में अपशिष्ट प्रबंधन विभाग में 154 निरीक्षक कार्यरत हैं, जो कूड़ेदान के लिए लोगों को ठीक करने के लिए अधिकृत हैं। 2016 में, दुबई में सार्वजनिक स्थानों में कूड़ेदान के लिए 2,939 जुर्माना जारी किए गए थे। जनता में थूकने से भी Dh500 जुर्माना लगाया जा सकता है।



Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *