अमीराती नागरिक ध्यान दें, दूतावास ने इस बड़े संकट को लेकर जारी किया अलर्ट


0

दुबई: न्यूयॉर्क शहर में संयुक्त अरब अमीरात वाणिज्य दूतावास ने श्रेणी 3 तूफान पर नागरिकों को मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है, श्रेणी 3 तूफान के बुधवार को उत्तरी खाड़ी तट पर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है. संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों ने अमीरातियों नागरिकों को निकासी प्रक्रियाओं का पालन करने की चेतावनी दी है और उनसे आपातकाल की स्थिति में वाणिज्य दूतावास से संपर्क करने का आग्रह किया है.

अपने ट्विटर पेज पर, न्यूयॉर्क शहर में संयुक्त अरब अमीरात वाणिज्य दूतावास ने यह कहा, “ध्यान दें: फ्लोरिडा में संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक, तूफान माइकल मजबूत है और इसके बुधवार को उत्तरी खाड़ी तट में भूमिगत होने की उम्मीद है. सुरक्षा निर्देशों और निकासी प्रक्रियाओं के लिए स्थानीय समाचारों के साथ रहें. आपात स्थिति के लिए, कृपया 911 पर कॉल करें और आगे सहायता के लिए +1 646 630 2575 पर वाणिज्य दूतावास को कॉल करने में संकोच न करें.”

मियामी स्थित राष्ट्रीय तूफान केंद्र (एनएचसी) की जानकारी के अनुसार सोमवार की रात को तूफान क्यूबा में घूम रहा था और यह संभावना जताई जा रही है कि तूफान फ्लोरिडा के उत्तरी खाड़ी तट पर अंतर्देशीय स्थानांतरित होने से पहले मैक्सिको की खाड़ी से आगे बढ़ सकता है, मियामी स्थित राष्ट्रीय तूफान केंद्र (एनएचसी) ने कहा. श्रेणी 1 तूफान के मुकाबले श्रेणी 3 तूफान काफी खतरनाक हो सकता है. यह पेड़ों को उखाड़ फेंकने, सड़कों को अवरुद्ध करने और बिजली को नष्ट करने की शक्ति वाला है.

अमेरिकी राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने भी फ्लोरिडा के खाड़ी तट पर रहने वाले निवासियों को इन खतरनाक हवाओं के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है. केंद्र ने कहा कि तूफान माइकल अगले कुछ दिनों के दौरान पश्चिमी क्यूबा और पूर्वोत्तर मेक्सिको के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ उत्पन्न कर सकता है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *