0
0 0
Read Time:2 Minute, 51 Second

आपने एंबुलेंस, बस या फिर ट्रेन में बच्चे को जन्म देने के तो कई मामले सुने होंगे. लेकिन इस बार एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. एतिहाद एयरलाइंस की एक फ्लाइट में महिला यात्री ने बच्चे को जन्म दिया है. अबू धाबू से जर्काता के लिए उड़ान भरने वाली इस फ्लाइट को बच्चे के जन्म के बाद मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया है. मुंबई पहुंचने पर महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बुधवार सुबह का मामला
सूत्रों के अनुसार महिला और नवजात की हालत सामान्य है. मामला बुधवार सुबह का बताया जा रहा है, जब अबू धाबू से जर्काता जाने वाली फ्लाइट संख्या EY 474 30 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रही थी तो महिला यात्री को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी. इसके बाद साथी यात्रियों ने एयरलाइन के स्टॉफ को अवगत कराया. महिला ने फ्लाइट में केबिन क्रू स्टॉफ की मदद से बच्चे को जन्म दे दिया. इसके बाद इमरजेंसी में उच्चाधिकारियों से संपर्क के बाद उड़ान को मुंबई में उतारा गया.

इससे पहले जनवरी 2018 में भी फ्लाइट में बच्चा होने की खबर आई थी. कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश से भी एक ऐसी ही खबर आई थी. यहां के छतरपुर बस से अस्पताल ले जाने के दौरान महिला ने बच्चे को बस में ही जन्म दे दिया. इसके बाद बस ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए बस को जिला अस्पताल के अंदर पहुंचा दिया. (विस्तृत खबर का इंतजार है)

IANS Updated
इंडोनेशिया की एक महिला ने बुधवार सुबह अबू धाबी से जकार्ता जा रही एतिहाद एयरवेज की उड़ान में एक बच्चे को जन्म दिया।
 
आपातकाल चिकित्सा के लिए विमान को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा गया और महिला को अंधेरी पूर्व स्थित सेवल हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां महिला का उसके नवजात बच्चे के साथ इलाज चल रहा है।

एक अधिकारी के अनुसार, आपातकाल स्थिति के कारण उड़ान संख्या ईवाई-474 दो घंटे की देरी हुई।

About Post Author

user

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Like it? Share with your friends!

0
user

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *